बिलासपुर

CM BHUPESH ने Coronavirus से लड़ रहे डॉक्टरों के लिए खोला पैसो का पिटारा, विशेष भत्ता देने की तैयारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
CM BHUPESH ने Coronavirus से लड़ रहे डॉक्टरों के लिए खोला पैसो का पिटारा, विशेष भत्ता देने की तैयारी
x
रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार क्वारेंटाइन सेंटर और कोरोना परीक्षण से जुड़े अन्य कामों में लगे अपने स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष भत्ता देगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार क्वारेंटाइन सेंटर और कोरोना परीक्षण से जुड़े अन्य कामों में लगे अपने स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष भत्ता देगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिनों पूर्व इसकी घोषणा की थी। अब स्वास्थ्य विभाग से इसका आदेश जारी करने को कह दिया गया है। मुख्यमंत्री ने विशेष भत्ता देने के आश्वासन के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों से आग्रह किया है कि वे कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों के उपचार के दौरान उनसे अच्छा व्यवहार करें और उनका बेहतर ध्यान रखें।

सरकार के इस फैसले का कर्मचारी संघों ने भी स्वागत किया है। कोरोना भत्ता देने की मांग करने वाले मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कीर्तिवर्धन उपाध्याय ने सरकार का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें भत्ता देने की घोषणा नहीं की है, लेकिन इस बात की खुशी है कि स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा। स्वास्थ्य कर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में सीधे शामिल है।

दो और जिलों में खोली जाएंगी लैब

राज्य में फिलहाल कोरोना जांच की सुविधा एकमात्र रायपुर स्थित एम्स अस्पताल में उपलब्ध है। इस सुविधा को रायगढ़ और कोरबा में भी उपलब्ध कराने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने स्वास्थ्य विभाग को इन दोनों शहरों में शीघ्र ही कोरोना वायरस परीक्षण के लिए लैब की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Next Story
Share it