बिलासपुर

आयकर विभाग के लगातार छापेमारी से बिफरे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:13 AM GMT
आयकर विभाग के लगातार छापेमारी से बिफरे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

दिल्ली : कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग के लगातार छापेमारी से पार्टी बिफर गई है. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. सीएम भूपेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पनामा पेपर घोटाले के आरोपितों को बचाने का आरोप भी लगाया है.

दिल्ली में सोनिया के साथ बैठक- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने राज्य की ताजा राजनीतिक हालात पर सोनिया गांधी को जानकारी दी.

संसद में कांग्रेस उठा सकती है मामला- कांग्रेस इस मामला को आज संसद में उठा सकती है. कांग्रेस इस मसले को केंद्रीय ढांचे से मोदी सरकार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुकी है.

क्या है पूरा मामला- राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाला में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के करीबी अमन सिंह पर कार्रवाई शुरू की, जिसके बाद आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री के उपसचिव सौम्या चौरसिया सहित कई करीबी लोगों पर छापेमारी कर घर सील कर दिया. इतना ही नहीं, राज्य की पुलिस ने आयकर विभाग द्वारा छापेमारी में उपयोग किये गये गाड़ियों को जब्त कर लिया. इस घटना के बाद राज्य की राजधानी में भूचाल आ गया और मामला दिल्ली तक पहुंचा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे बदलापुर बताया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पनामा पेपर और नान घोटाले में रमन सिंह को बचाने का आरोप लगाया.

Next Story
Share it