बिहार

बिहार में ट्रक ने 30 लोगों को कुचला! 8 की मौत जिनमे 6 बच्चे थे

बिहार में ट्रक ने 30 लोगों को कुचला! 8 की मौत जिनमे 6 बच्चे थे
x
Truck crushed 30 people in Bihar: बिहार में रविवार को नशे में धुत्त ड्राइवर ने पेड़ के नीचे पूजा कर रहे 30 लोगों को कुचल डाला

Truck crushed 30 people in Bihar: बिहार राज्य के वैशाली से बड़ी दुःखद घटना सामने आई है. जहां एक ट्रक ने 30 लोगों को कुचल दिया है. जिनमे से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में 6 बच्चे हैं. मृतक और घायल सभी पीपल के पेड़ के नीचे पूजा कर रहे थे. तभी 120 किमी की रफ़्तार से ट्रक आया और लोगों को रौंदते हुए निकल गया.

वैशाली सड़क हादसा

घटना रविवार रात 9 बजे की है. सुल्तानपुर गांव के रहने वाले लोग देवस्थल में पूजा कर रहे थे. भक्तों की काफी भीड़ थी. कम से कम 50-60 लोग थे. हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाबा भुइयां की पूजा ने पहले नेउतन का कार्यक्रम हो रहा था. सड़क के किनारे पीपल के पेड़ के नीचे दर्जनों लोग खड़े थे. तभी ट्रक आया और लोगों को कुचलते हुए पेड़ से टकरा गया. 3 लोग बम्पर और पेड़ के बीच दबकर मर गए.

ड्राइवर नशे में था

गांव वालों का कहना है कि ड्राइवर नशे में था. वह 120 की स्पीड से ट्रक चला रहा था. इसी लिए गाड़ी उससे कंट्रोल नहीं हुई. बिहार में कहने को शराबबंदी है लेकिन यहां सभी को दारु मिल जाती है. इस घटना के बाद 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जिनमे 6 बच्चे थे और सभी की उम्र 20 से कम थी मरने वालों में वर्षा कुमारी (8), सुरुचि (12), अनुष्का (8), शिवानी (8) , खुशी (10), चन्दन(20), कोमल (10) और सतीश (17) है।

पूरे गांव में मातम पसरा है. किसी ने अपने पोते को आँखों से सामने मरते देखा तो किसी के घर का चिराग बुझ गया. लोगों ने कहा अगर पेड़ न होता तो कम से कम 50 लोग इस घटना के शिकार होते।

ड्राइवर का क्या हुआ

इस हादसे में ड्राइवर की जान बच गई, लेकिन वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है

पीएम मोदी ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दर्दनाक घटना पर दुःख व्यक्त किया है. और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का एलान किया है. वहीं राज्य के सीएम नितीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं.


Next Story