बिहार

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का बाघ आदमखोर हो गया! 7 लोगों को मार चुका, अब वन विभाग उसे मार डालेगा

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का बाघ आदमखोर हो गया! 7 लोगों को मार चुका, अब वन विभाग उसे मार डालेगा
x
Man Eater Tiger In Valmiki Tiger Reserve Bihar: बिहार के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में टाइगर का शिकार होगा होगा

बिहार का आदमखोर बाघ: बिहार के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में अब टाइगर का शिकार होगा। जिस रिजर्व को बाघों के संरक्षण के लिए बनाया गया है उसी जंगल में वन विभाग बाघ को मार डालेगा। दरअसल वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Reserve) का एक बाघ आदमखोर यानी Man Eater Tiger बन गया है. अबतक उसने 8 लोगों पर हमला किया है जिनमे से 7 की मौत हो चुकी है. और एक जीवन भर के लिए अपाहिज हो गया है. जिस बाघ को मारने के लिए वन अमला तलाश कर रहा है उसका नाम C-1 है


वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के आदमखोर बाघ के खिलाफ जब ग्रामीणों ने हल्ला बोला तो वन विभाग ने उसे मारने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया। वन अमले में 400 लोगों को जंगलों में भेजा गया है ताकी वह उस आदमखोर बाघ को ढूढ़कर उसका शिकार कर सकें।

आदमखोर बाघ का एनकाउंटर

ग्रामीण आदमखोर बाघ से छुटकारा पाना चाहते हैं. उसने कई घरों के चिराग को बुझा दिया है. लेकिन समाज का एक तबका ऐसा भी है जिसे मैन ईटर टाइगर के एनकाउंटर के लिए चलाए गए अभियान से दिक्कत है. एनिमल लवर्स का कहना है कि बाघ तो एक जानवर है जो सिर्फ शिकार करता है उसे क्या पता कि उसे इंसानों का शिकार नहीं करना है.

26 दिन से सर्चिंग चल रही

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व और बिहार वन विभाग बीते 26 दिन से आदमखोर बाघ की तलाश कर रहा है. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है. उसे देखते ही मारने के आदेश जारी किए गए हैं. जंगलों में हाथी और जीप में बैठकर 400 वनकर्मी उसे जान से मार देने के लिए जंगलों में तफरी काट रहे हैं.

आदमखोर बाघ ने बीते 9 महीने में 8 लोगों पर हमला किया है. दो दिन में उसने 2 लोगों को अपना शिकार बनाया था. हाल ही में 5 अक्टूबर के दिन घर में सो रही 12 साल की बच्ची को जबड़े में दबा कर जंगल की तरफ ले जा रहा था. जब लोगों ने शोर मचाया तो बच्ची का शव छोड़कर वह भाग गया, वहीं 7 अक्टूबर की सुबह उसने खेत में काम कर रहे संजय महतो नाम के 35 साल के व्यक्ति को मार डाला।


Next Story