बिहार

बिहार में जहरीली शराब पीने से अबतक 65 लोग मर गए, नीतीश कुमार ने कहा- एक रुपए मुआवजा नहीं देंगे, जो पीयेगा वो मरेगा

बिहार में जहरीली शराब पीने से अबतक 65 लोग मर गए, नीतीश कुमार ने कहा- एक रुपए मुआवजा नहीं देंगे, जो पीयेगा वो मरेगा
x
बिहार के नितीश कुमार जहरीली शराब पीने से मरने वालों के प्रति संवेदना तक व्यक्त नहीं कर रहे हैं

बिहार जहरीली शराब मौत नितीश कुमार: बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 65 पहुंच गई है और हर आधे घंटे में कोई न कोई दम तोड़ रहा है. विधानसभा में नितीश सरकार की खूब आलोचना हो रही है. मगर सीएम नितीश कुमार मरने वालों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करने की जगह उन्हें कोस रहे हैं.

बीहर में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों पर नितीश कुमार बेतुकी और बेहूदा बयान दे रहे हैं. राज्य में 65 लोग जहरीली शराब पीने से मर गए हैं और नितीश कुमार इस मौतों का जिम्मा उन्ही लोगों पर थोप रहे हैं जो मर चुके हैं. विधानसभा के तीसरे दिन इसी मुद्दे को लेकर खूब हंगामा हुआ, कुर्सियां पटकी गईं, विपक्ष ने सरकार बर्खास्त करने की मांग उठाई।

छपरा के सारण में जहरीली शराब पीने से 59 लोग मारे गए हैं जबकि बेगूसराय के तेघड़ा और अन्य जिलों 7 लोगों की मौत हुई है और कई अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत बेहद नाजुक है और वो कभी भी मर सकते हैं.

नितीश कुमार ने कहा एक रुपए नहीं देंगे

विधानसभा में विपक्ष ने नितीश सरकार को पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग उठाई। इसके जवाब में नितीश कुमार ने कहा-

एक रुपए नहीं देंगे, लोग दारु पीकर मर रहे हैं तो सरकार क्यों मुआवजा देगी? जो पीयेगा वो मरेगा ही एक पैसा मुआवजा नहीं देंगे।

मौत का आंकड़ा बढ़ेगा

बिहार के कई जिलों से जहरीली शराब से होने वाली मौतों के मामले सामने आ रहे हैं. जो लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं उन्हें भी बचाया नहीं जा पा रहा है. लोग उल्टी और दस्त के चलते जान गंवा रहे हैं. रिपोर्ट्स का कहना है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की आंखों की रोशनी जा रही है.

Next Story