बिहार

चंपारण का आदमखोर बाघ मारा गया! 9 लोगों की जान ले चुका था, 400 वनकर्मी तलाश कर रहे थे

चंपारण का आदमखोर बाघ मारा गया! 9 लोगों की जान ले चुका था, 400 वनकर्मी तलाश कर रहे थे
x
बिहार का आदमखोर बाघ: बिहार के पश्चिमी चंपारण में आतंक मचाने वाले आदमखोर बाघ का एनकाउंटर हो गया

Man Eater Tiger Killed: बिहार राज्य के पश्चिमी चंपारण में एक आदमखोर बाघ को मार दिया गया. शनिवार को वन विभाग की टीम ने बिहार के आदमखोर बाघ का एनकाउंटर कर दिया। इस मैन ईटर टाइगर ने बगहा गांव के 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. गांव में आदमखोर बाघ को लेकर दहशत और गुस्सा था. दशहरा वाले दिन इस बाघ ने 12 साल की बच्ची और अगले दिन 35 साल के किसान को मार डाला था.

दरअसल वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Reserve) का एक बाघ आदमखोर यानी Man Eater Tiger बन गया था. अबतक उसने 10 लोगों पर हमला किया है जिनमे से 9 की मौत हो चुकी है. और एक जीवन भर के लिए अपाहिज हो गया है. जिस बाघ को मारने के लिए वन अमला तलाश कर रहा है उसका नाम C-1 था.

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के आदमखोर बाघ के खिलाफ जब ग्रामीणों ने हल्ला बोला तो वन विभाग ने उसे मारने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया। वन अमले में 400 लोगों को जंगलों में भेजा गया है ताकी वह उस आदमखोर बाघ को ढूढ़कर उसका शिकार कर सकें।

आदमखोर बाघ मारा गया

आदमखोर बाघ को मारने के लिए 400 वनकर्मियों की टीम जंगलों में बीते 26 दिन से तलाश कर रही थी. शनिवार 8 अक्टूबर के दिन वह नज़र आया. उस बाघ को देखते ही शूट करने के आदेश जारी किए गए थे. बिहार के मुख्य वन्य जीव वार्डन पिके गुप्ता ने बाघ को मारने के निर्देश दिए थे.

आदमखोर बाघ सिर्फ 3.5 साल का था, लेकिन वह इंसानों पर हमला करने लगा था. यहां तक की बस्ती के अंदर घुसकर बच्चों को अपना शिकार बना रहा था.

Next Story