DARU.jpg

राजनैतिक संरक्षण में बिक रही शराब, जबकि BIHAR में लागू है प्रतिबंध, बन गया है कमाई का जरिया : BIHAR NEWS

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
17 Feb 2021

राजनैतिक संरक्षण में बिक रही शराब, जबकि BIHAR में लागू है प्रतिबंध, बन गया है कमाई का जरिया : BIHAR NEWS

मुजफ्फरपुर (BIHAR NEWS)  । देश के बिहार राज्य में प्रदेश सरकार ने शराब बंदी कर रखी है। इसके बाद भी आये दिन शराब की खेप बिहार पहुंच रही हैं। वही हाल के दिनों ने पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर में शराब की खेप पकड़ी है। जिसमें पकड में आये लोगो से पता चला कि यह बडा रैकेट है जो कुछ राजनैतिक संरक्षण में चलाया जा रहा है।

गर्भवती महिला को दी गई तालिबानी सजा, बच्चे को कंधे में बैठा कर पैदल चलवाया, पत्थर बरसाए, डंडे भी मारे..: MP CRIME NEWS

कई बार कार्रवाई में शराब को पकड भी लिया जाता है तो वहीं कई बार यह शराब ठिकाने तक पहुंचकर लेागोें को उपलब्ध हो रही है। प्रतिबंध के बाद भी शराब की बिक्री शासन प्रशासन पर मिलीभगत की ओर इशारा कर रही है।

हाल के दिनों में बिहार की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरियाणा से बिहार के मुजफ्फरपुर में कार से ले जाई जा रही शराब के साथ 4 आरोपियों को कपड़ा है। वहीं उनकी कार को भी जब्त कर लिया। आरोपियों से पूठताछ में जो मामला खुलकर सामने आया उससे यह स्पष्ट हो गया कि इस अवैध काय्र्र में राजनैतिक रसूखदारों का संरक्षण है। जिससे यह अवैध शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है।

मुजफ्फरपुर उप पुलिस अधीक्षक राम नरेश पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शराब की आने की जानकारी मिली। जिसके बाद एक टीम तैयार कर बैरिकेट लगाकर वाहनों की जाँच शुरू की गई। इसी दौरान एक कार चेकिंग देखकर वापस भागने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे वापस जाते हुए देख लिया और पीछा कर कार को पकड लिया गया।

पुलिस को जांच मे भारी मात्रा में शराब मिली और आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले गई। बताया जाता है कि जब आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो पता चला कि यह पूरा खेल रसूख के बल पर चला रहा है। आरोपियों ने बताया कि हाल के दिनों मे टूरिस्ट बसे से शराब के साथ पकडे गये लोग भी उन्ही के सथी हैं। आरोपियों ने बिहार और गुजरात में हुए शराब तस्करी के अन्य मामलों की जानकारी दी हैं। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए टीम गठित कर जांच कर रही है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER