बिहार

पटना में भाजपाइयों पर लाठीचार्ज, नितीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को बेरहमी से पीटा! एक बीजेपी नेता की मौत

पटना में भाजपाइयों पर लाठीचार्ज, नितीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को बेरहमी से पीटा! एक बीजेपी नेता की मौत
x
Lathi charge on BJP workers in Patna: पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया, नीतीश कुमार का विरोध कर रहे बीजेपी नेता की मौत हो गई

Lathi charge on BJP workers in Patna: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस का वो रूप देखा गया जो एक लोकतांत्रिक देश के लिए काला धब्बा है. पटना पुलिस ने बिहार सीएम नितीश कुमार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लाठीचार्ज किया, पुलिस ने महिलाओं पर भी जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान कई महिलाएं बुरी तरह घायल हो गईं और बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा की मौत (Death of BJP leader Vijay Kumar Sinha) हो गई.

13 जुलाई को बिहार भाजपा के लोगों ने पटना के गांधी मैदान से विधानसभा तक पैदल मार्च निकालने की कोशिश की, सरकार के निर्देश पर पुलिस ने महिला-पुरुष देखे बिना लाठी चार्ज शुरू कर दिया। घटना के कई वीडियो सामने आए जिसमे पटना पुलिस बीजेपी के लोगों पर जानवरों की तरह जुल्म ढाती दिखाई दी.

पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज

बिहार में शिक्षकों की भर्ती को लेकर बवाल मचा हुआ है. विपक्ष जॉब फॉर लैंड घोटाले पर तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहा है. इन्ही मांगो को लेकर बिहार बीजेपी ने नितीश कुमार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया था. गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं को मार्च निकालना था. लेकिन डाक बंगला चौराहे पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार भी छोड़ी गई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े

पटना लाठीचार्ज में बीजेपी नेता की मौत

नितीश कुमार के इशारे पर पटना पुलिस ने लाठी मार-मारकर एक बीजेपी नेता को मौत के घाट उतार दिया। बताया गया है कि पार्टी के महामंत्री विजय कुमार की मौत हो गई है. पुलिस ने उनके सिर में लाठियां भांजी जिससे वो लहूलुहान हो गए. उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया मगर तबतक उनकी मौत हो चुकि थी.

इस घटना के बाद बिहार सीएम नितीश कुमार से इस्तीफे की मांग की जा रही है. बीजेपी का कहना है कि भ्रष्टाचारी नितीश कुमार के साथ कांग्रेस गठबंधन करके सरकार बनाने की सोच रही है. यही इनका असली चेहरा है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story