2021/01/lalu-prasad-yadav-1611249283.jpg

AIIMS DELHI में भर्ती हुए लालू यादव, निमोनिया होने की हुई पुष्टि, किडनी भी सिर्फ 25 फीसदी ही कर रही काम..

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
16 Feb 2021

AIIMS DELHI में भर्ती हुए लालू यादव, निमोनिया होने की हुई पुष्टि, किडनी भी सिर्फ 25 फीसदी ही कर रही काम..

नई दिल्ली। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की तबियत खराब होने के बाद उन्हे रिम्स में भर्ती किया था। लेकिन वहां तबियत मे सुधार न होने से उन्हे दिल्ली एम्स ( AIIMS DELHI )लेजाया गया। लालु प्रसाद की इस बार सांस लेने में तकलीफ होने पर शनिवार की रात एयर एम्बुलेस से अस्पताल ले जाया गया है। जहां एम्स के कार्डियों न्यूरी संेटर में भर्ती किया गया है।

रिम्स में लालू का इलाज कर रहे डाक्टर का कहना था कि उन्हे सांस लेने में तकलीफ है। इसीलिए उन्हे अस्पताल मे भर्ती किया गया है। लेकिन उन्होने यह भी कहा कि उनकी तबियत में ज्यादा सुधार नही हो रहा है। ऐसे में इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। जेल आईजी ने इसकी जानकारी केन्द्रीय कारागार होटवार को दी गई।
वहां से लालू को इलाज के लिए एक माह का समय दिया गया। साथ ही बताया गया कि इलाज की अवधि समाप्त हो जाने पर लालू प्रसाद यावद के वापसी की जवाबदेही विरसा मंुंडा कारागार अधीक्षक की होगी। वही अगर स्वीकृत अवधि के बाद भी इलाज के लिए ज्यादा समय की मांग एम्स के डाक्टरो द्वारा की जाती है तो इसके लिए नये प्रस्ताव की जरूरत होगी।

AIIMS DELHI में भर्ती हुए लालू यादव, निमोनिया होने की हुई पुष्टि, किडनी भी सिर्फ 25 फीसदी ही कर रही काम..

यह भी पढ़े : नीतीश सरकार का नया फ़रमान : बिहार के किसी मंत्री..

लालू प्रसाद यादव की पहले किडनी फंक्शन समस्या आने से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। उस समय उनकी किडनी का क्रिएटिनिन लेबल लगातार बढ़ रहा था। यह भी बताया जारहा है की उनकी किडनी केवल 25 % प्रतिशत ही काम कर रही है। उस समय डाक्टरों द्वारा कहा गया था कि उनकीतबियत कब बिगड जाय यह कहा नही जा सकता। लेेकिन काफी प्रयास के बाद उन्हे ठीक किया गया था। एक बार फिर तिबियत खराब होने से दिल्ली के एम्स में इलाज किया जा रहा है .

यहाँ क्लिक करें : 35-65% off on Sportswear Adidas, Reebok, Puma and more

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

SIGN UP FOR A NEWSLETTER