बिहार

RRB-NTPC को लेकर छात्रों ने जो उत्पात मचाया क्या उसके पीछे खान सर का हाथ है? सच्चाई क्या है

RRB-NTPC को लेकर छात्रों ने जो उत्पात मचाया क्या उसके पीछे खान सर का हाथ है? सच्चाई क्या है
x
Khan sir FIR: बिहार और यूपी में कई दिनों से RRB-NTPC के परिणाम को लेकर छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं, बुधवार को तो प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की बोगी में ही आग लगा दी थी

Khan sir FIR: यूट्यूब में दुनिया भर का ज्ञान देने वाले और बच्चों को पढ़ाने वाले खान सर (Khan Sir) एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए हैं, बीते दिनों से चले आ रहे RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर यूपी और बिहार में छात्रों ने बवाल काटा हुआ है, बुधवार को तो प्रदर्शनकारियों ने कई रेलवे स्टेशन में धरना दिया और रेलवे की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। अब इस उत्पात के पीछे पटना वाले खान सर का नाम सामने आ रहा है। और उनके खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है।

पटना के पत्रकार नगर थाना में पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में लिया और पकडे गए छात्रों के बयान के आधार पर खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ हिंसा भड़काने और साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया, पुलिस का कहना है कि छात्रों ने यह बात कबूल की है कि खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों ने छात्रों को ऐसा प्रदर्शन करने के लिए उकसाया था।
खान सर से इस बारे में मीडिया ने बात कि तो उन्होंने कहा अगर सरकार और प्रशासन को ऐसा लगता है कि मैंने ये सब करवाया है या करने के लिए कहा है तो मुझे गिरफ्तार कर के जेल में डाल दो लेकिन मेरे साथ ऐसा करने से छात्र और भी ज़्यादा उम्र हो जाएंगे।

हुआ क्या है

ये मामला RRB-NTPC Result का है, बिहार में तो बीते 72 घंटों से आगजनी, पथराव, तोड़फोड़, प्रदर्शन, मारा पीटी का सिलसिला चल रहा है. राजेंद्र नगर रेल थाना समेत कई पुलिस स्टेशन में 2 हज़ार से ज़्यादा छात्रों पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। कई जगह तो पुलिस ने छात्रों को हॉस्टल के अंदर से पकड़-पकड़ कर बाहर निकाला है और उन्हें बुरी तरह पीटा है, इतना मारा है कि छात्र लहूलुहान हो गए हैं. मान लीजिये कि हम उस खूनखच्चर हुए छात्रों की तस्वीरें नहीं दिखा सकते।

क्या परीक्षा में धांधली हुई

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती CBT-1 के एग्जाम के रिज़ल्ट 14-15 जनवरी को जारी हुए थे, इसी परिणाम के आधार पर CBT-2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की छटनी होनी है, लेकिन जैसे ही रिलज्ट जारी हुआ छात्रों ने रेलवे पर परीक्षा में धांधली करने का आरोप लगा दिया, रेलवे ने कहा ऐसा कुछ नहीं हुआ है कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, लेकिन छात्रों का मानना है कि रिलज्ट तैयार करने में बड़ी संख्या में हेरफेर हुई है। बस इसी के चलते परीक्षा देने वाले छात्रों ने पहले प्रेम से लेटर लिखे, नेता, प्रशासन, शासन, सब के पास मदद के लिए गए और जब किसी ने नहीं सुनी तो प्रदर्शन उग्र कर दिया।

खान सर के साथ क्या हुआ

खान सर आदमी मस्त हैं, और देश भर के छात्र उनको बहुत प्यार और सम्मान देते हैं, खान सर पर आरोप लगे हैं कि बिहार में जो उत्पात मचा है उसमे छात्रों ने उनके कहने पर ही ये सब बवाल काटा है, पत्रकार नगर थाने में पकड़े गए छात्रों ने अपने बयान में खान सर का नाम लिया है। इसी लिए उन्हें ऊपर FIR दर्ज हुई है, खान सर का कहना है कि अगर ऐसा है तो आओ हमको जेल भेज दो लेकिन ऐसा होने पर प्रदर्शन और उग्र हो जाएगा तो हमको कुछ मत कहना।

खान सर ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि RRB ने जो फैसला अभी लिया है अगर वो 18 जनवरी को ले लेते तो ऐसी नौबत आती ही नहीं, लेकिन बोर्ड ने अच्छा कदम उठाया है कि 16 फरवरी तक छात्रों से सुझाव माँगा है
Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story