बिहार

Diwali Special Train : दीवाली से छठ तक चलेंगी 14 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जानें टाइमिंग और रुट

Haldighati Express
x

Haldighati Express

Diwali Special Train : दीवाली और छठ पर्व के दौरान रेलवे विभाग 28 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी कर लिया है.

Diwali Festival Special Train : समय-समय पर रेलवे (Railway) विभाग अपने यात्रियों के लिए सुविधा मुहैया कराने स्पेशल ट्रेनों (Special Train) का संचालन करता आ रहा है। उसी के तहत आगामी समय में मनाए जा रही दीवाली (Diwali) और छठ पूजा (Chhath Puja) को देखते हुए रेल प्रबंधन ने 14 जोड़ी यानि की 28 स्पेशल ट्रेन (Special Train) चला रहा है। इसके लिए सभी तैयारी कर ली गई है।

यात्रियों की बढ़ती है भीड़

ज्ञात हो कि त्यौहारों (Festival) के समय यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है तो वहीं ट्रेनों में वेटिंग की लिस्ट लंबी होती जाती है। यही वजह है कि रेलवे प्रबंधन यात्रियों की सुविधा के लिए अलग से ट्रेनों का संचालन करके उन्हे न सिर्फ सुविधा मुहैया करता है बल्कि गंतव्य तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था बनाता है। दरअसल त्यौहारों के समय दूर-दराज से दूसरे शहर में रह रहे लोग अपने गृह क्षेत्र पहुंचने का प्रयास करते हैं। जिसके चलते यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में बढ़ जाती है।

यहां चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेने

पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों की माने तो समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा और सहारसा के लिए दिल्ली से ट्रेनें चलाई जाएगी। जिसके तहत दिल्ली से पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर आदि के लिए आने और जाने वाली 28 ट्रेने चलाई जा रही हैं। रेल यात्री इस सम्बन्ध में रेलवे सेवा से और विस्तार में जानकारी ले सकते हैं।

Next Story