बिहार

बिहार के पटना में 70 अवैध घरों की 17 बुल्डोजर कर रहे तोड़ाई, 2000 जवान तैनात, हमलें में एसपी समेत कई पुलिस कर्मी घायल

बिहार के पटना में 70 अवैध घरों की 17 बुल्डोजर कर रहे तोड़ाई, 2000 जवान तैनात, हमलें में एसपी समेत कई पुलिस कर्मी घायल
x
Bihar Patna News: बिहार के पटना में अवैध घरों के खिलाफ प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई.

Biggest Bulldozer Operation Destroys 70 Houses in Bihar: बिहार के पटना (Patna) में रविवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी करवाई करने पहुची पुलिस और प्रशासन पर हमला हो गया। जिससे सिटी एसपी सहित पुलिस कर्मी घायल हो गए है। हमलें को देखते हुए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागें है। वही मौके पर कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और स्थित को नियंत्रित में करने में लगे हुए है। दरअसल प्रशासन पटना के राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने के लिए 17 जेसीबी को लगाया है। 2000 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है।

70 घरों के खिलाफ कार्रवाई

जानकारी के तहत राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में 70 घरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसे लेकर स्थानीय लोगों में खासा रोष है। पुलिस के मुताबिक अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। लोगों ने घरों से पत्थर बाजी शुरू कर दिए। जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। हालत को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। नेपाली नगर में स्थिति फिलहाल तवनावपूर्ण है। बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

हमलावरों की पहचान में जुटी पुलिस

पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि 12 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो और सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। स्थित नियंत्रण में है। प्रशासन का कहना है कि कार्रवाई को लेकर पूर्व में ही इसकी सूचना दी गई थी।

हाउसिंग बोर्ड की है जमीन

राजीव नगर थाना के नेपाली नगर इलाके के जिन घरों को तोड़ा जा रहा है वह हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर बनाए गए हैं जो अवैध है। प्रशासन का कहना है कि पूर्व में नोटिस देकर घर खाली करने का निर्देश दिया गया था, लेकिन कब्जेधारियों ने जमीन खाली नही की, जिससे यह कार्रवाई की जा रही है।

जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि वे न सिर्फ टैक्स चुका रहे है बल्कि उनके नाम से बिजली-पानी के कनेक्शन भी हैं। ऐसे में उनका घर अवैध कैसे हो सकता है। प्रशासन उन्हे बारिश के इस मौसम में मरने के लिए खुले आसमान के नीचे ला दिया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story