बिहार

Free Bijli Connection in Bihar: सरकार का बड़ा ऐलान, सभी को मिलेगा फ्री बिजली कनेक्शन

Free Bijli Connection in Bihar: सरकार का बड़ा ऐलान, सभी को मिलेगा फ्री बिजली कनेक्शन
x
Free Bijli Connection in Bihar: केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही किसानो के लिए बड़े बड़े ऐलान करते नजर आ रही है.

Free Bijli Connection in Bihar: केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही किसानो के लिए बड़े बड़े ऐलान करते नजर आ रही है. प्रदेश के किसानो को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसलिए किसानो को फ्री बिजली कनेक्शन (farmers free electricity connection In Bihar) में देने का ऐलान किया गया है. प्रदेश सरकार ने ये तोहफा छठ पूजा से पहले देने का वादा किया है. सरकार ने ऐलान किया है की साल 2026 तक 4.80 लाख नए किसानों को फ्री में बिजली कनेक्शन दिया जाएगा.

बिहार सरकार ने फ्री बिजली कनेक्शन के ऐलान के बाद कृषि विभाग से जानकारी दी है की 50 लाख बिजली कनेक्शन दिए जाने हैं. बिहार सरकार के द्वारा 1.80 लाख कनेक्शन दिए जाने हैं.

अब तक करीब 3.75 लाख किसानों को फ्री बिजली कनेक्शन दिए जा चुके हैं. किसानो को फ्री बिजली कनेक्शन (farmers free electricity connection In Bihar) में देने का ऐलान किया गया है. प्रदेश सरकार ने ये तोहफा छठ पूजा से पहले देने का वादा किया है.

किसानों को फ्री बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे. किसानों को यह सभी सुविधाएं दी जा रही हैं. बिजली के लिए 6190.75 करोड़ रुपये का डीपीआर तैयार किया गया है. इसके साथ ही एग्रीकल्चर को भी बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की तरफ से कई प्लान बनाए जा रहे हैं.

Next Story