बिहार

बिहार में पूरा मोबाइल टॉवर चोरी हो गया, चोरों ने लोगों से कहा- कंपनी लॉस में है इस लिए हटा रहे

बिहार में पूरा मोबाइल टॉवर चोरी हो गया, चोरों ने लोगों से कहा- कंपनी लॉस में है इस लिए हटा रहे
x
बिहार में मोबाइल टॉवर चोरी होने का मामला: बदमाश मोबाइल टॉवर कंपनी के अधिकारी बनकर आए थे

पटना में पूरा मोबाइल टॉवर चोरी हो गया: बिहार की राजधानी पटना में बदमाशों ने पूरा का पूरा मोबाइल टॉवर गायब कर दिया। बदमाशों ने खुद को लोगों के सामने कंपनी का अधिकारी बताया और तीन दिन तक टॉवर के पुर्जे खोलते रहे और ट्रक में लादकर ले जाते रहे. किसी को शक ही नहीं हुआ कि टॉवर ले जा रहे लोग कंपनी के अधिकारी नहीं चोर हैं.

मामला पटना के गर्दनीबाग का है. यहां ललन सिंह नाम के शख्स की जमीन पर GTPL कंपनी का टॉवर लगा था. एक दिन यहां 10 लोग आए और खुद को टॉवर कंपनी का अधिकारी बताया। चोरों ने कहा- कंपनी को लॉस हो रहा है और यह बंद होने वाली है इसी लिए इस टॉवर को हटाना पड़ रहा है.

जमीन मालिक के सामने टॉवर चोरी हुआ

जमीन के मालिक ललन सिंह को लगा कि ये चोर टॉवर कंपनी के ही लोग हैं. उन्हें लगा कि अब मेरी जमीन भी खाली हो जाएगी। इसी लिए उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई। चोर लगातार तीन दिन तक टॉवर को गैस कटर से काटते रहे और पिकअप ट्रक में भरकर ले जाते रहे. यह टॉवर 15 साल से यहीं लगा था जो 50 मीटर ऊंचा था. इसकी कीमत 19 लाख रुपए थी.

चोर कहां गए मालूम नहीं

चोर खुल्लम खुल्ला टॉवर काटते रहे और किसी ने कोई सवाल-जवाब नहीं किया। सभी को लगा कि ये लोग कंपनी के आदमी हैं. अब पुलिस टॉवर चुराने वालों की तलाश कर रही है. ऐसा मामला तमिलनाडु में भी सामने आया था जहां चोरों की गैंग ने मोबाइल कंपनी का अधिकारी बनकर टॉवर तोडा और कबाड़ी वाले को 6 लाख में बेच दिया। आरोपियों के पास से पुलिस को 10 टन लोहा मिला था. बिहार में यह बात कॉमन है. कुछ समय पहले चोर रेल इंजन चुरा ले गए थे और उससे पहले रेलवे पुल

Next Story