बिहार

Death By hair transplant: हेयर ट्रांसप्लांट के बाद जवान की मौत, 11 मई को शादी थी

Death By hair transplant: हेयर ट्रांसप्लांट के बाद जवान की मौत, 11 मई को शादी थी
x
Death by hair transplant: बिहार पुलिस में तैनात एक जवान की हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी ने जान लेली

Death by hair transplant: बिहार पुलिस बल में तैनात एक जवान की 11 मई को शादी होनी थी, उस सिपाही के सिर में बाल नहीं थे वह गांजा था इसी लिए शादी के पहले उसने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराई ताकि शादी के वक़्त वो अच्छा दिख सके और समाज उसे गांजा ना कहे लेकिन सर्जरी के ठीक 24 घंटे बाद जवान की मौत हो गई.

पटना के पुलिस जवान के साथ हुई यह घटना उस हर एक शख्स को डरा देती है जो हेयर ट्रांसप्लांट कराने की सोच रहे हैं. जवान ने जैसे ही हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराइ उसके 24 घंटे बाद उसकी मौत हो गई. सर्जरी के बाद वह अपने क्वाटर में रहने के लिए चला गया था और रात को अचानक से उसके सिर में बहुत दर्द होने लगा, जहां उसके साथियों ने उसे उन्ही डॉक्टर के पास ले गए जिन्होंने उसकी सर्जरी की थी. वहां से फिर उसे हॉस्पिटल के लिए रेफेर कर दिया और इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

11 मई को उसकी शादी थी

बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस में सेवारत मनोरंजन पासवान की उम्र सिर्फ 28 साल थी, 11 मई को उसकी शादी होनी थी. मनोरंजन के सिर के आगे कि तरफ बाल झड़ गए थे और वह नहीं चाहता था कि शादी में लोग उसे गांजा होने के कारन जज करें। मनोरंजन के भाई गौतम ने कहा कि मनोरंजन पटना के बोरिंग रोड में मौजूद हेयर ट्रांसप्लांट एंड स्किन केयर सेंटर से अपना इलाज करा रहा था।

बीते 9 मार्च को उसकी सर्जरी हुई, वह शेखपुरा लौट गया, रात में अचानक से सिर में असहनीय दर्द उठा और हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई. घर वालों का कहना है कि अब सर्जरी करने वाले लोग उनका फोन नहीं उठा रहे हैं. उन्होंने पुलिस से क्लिनिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठाई है। मनोरंजन ने अपने ट्रीटमेंट के लिए 51 हज़ार रुपए दिए थे जिसमे 11 हज़ार उसने प्रथम किश्त के रूप में दिए थे, और 4 हज़ार प्रति महीने के हिसाब से किश्त देनी थी.




Next Story