बिहार

तीन हाथ और तीन पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, दंग रह गए डॉक्टर

तीन हाथ और तीन पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, दंग रह गए डॉक्टर
x
Bihar News Today: बिहार के गोपालगंज ने अनोखा मामला सामने आया है जहां एक हॉस्पिटल में भर्ती मां ने 3-3 हाथ पैर वाले बच्चे को जन्म दिया है

Bihar News Today: बिहार के गोपालगंज में मौजूद हॉस्पिटल में उस वक़्त लोगों को हुजूम मच गया जब इलाके में यह खबर उडी के हॉस्पिटल में 3 हाथ और 3 पैर वाले बच्चे ने जन्म लिया है, यह अनोखी घटना गोपालगंज के बैकुंठपुर CHC का है, डिलेवरी के बाद जब डॉक्टर्स ने बच्चे को देखा तो उनके होश उड गए जबकि नवजात की मां अपने बच्चे को देख दंग रह गए।

जिस बच्चे ने जन्म लिया है उसके शरीर में 2 की जगह 3 हाथ हैं और शरीर के निचले हिस्से में 3 पैर हैं, नवजात की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिसका इलाज किया जा रहा है।

ऐसा क्यों हुआ

गोपालगंज के बैकुंठपुर के रेवथित निवासी मोहम्मद रहीम अली की 30 वर्षीय पत्नी रबीना खातून को जब डिलेवरी पेन हुआ तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया .समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में रबीना ने 3 हाथ और 3 पैर वाले बच्चे को जन्म दिया। CHC में मौजूद डॉक्टर्स का कहना है कि सिंड्रोम की वजह से अबनॉर्मल नवजात का जन्म हुआ है। डॉक्टर आफताब आलम ने कहा कि यह लाखों में एक केस होता है, ताज्जुब की बात तो यह है कि जन्म से पहले मां के गर्भ का अल्ट्रासाउंड किया गया था लेकिन उसमे ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं आई थी।

जन्म के बाद से तबियत बिगड़ने लगी

जैसे ही बच्चा अपनी मां के गर्भ से बाहर आया उसकी तबियत बिगड़ने लगी, जन्म के 2 घंटे बाद भी उसे फीड नहीं किया जा सका, डॉक्टर का कहना है कि नवजात की हालत क्रिटिकल है लेकिन वह खतरे से बहार है, बच्चे की दादी का कहना है कि नवजात मां का दूध नहीं पि पा रहा था इसी लिए उसकी तबियत बिगड़ने लगी और उसे सदर अस्पताल भेज दिया गया

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story