बिहार

बिहार न्यूज़: सीएम नितीश कुमार ने जो कहा वो सुनकर शराबियों को बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा

बिहार न्यूज़: सीएम नितीश कुमार ने जो कहा वो सुनकर शराबियों को बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा
x
Bihar News: बिहार में शराब पर बैन है फिर भी पियक्क्ड़ कहीं न कहीं से जुगाड़ कर ही लेते हैं. इससे बिहार सरकार और पुलिस परेशान है

Bihar News: बिहार में शराब पर बैन है फिर भी वहां के लोग कहीं न कहीं से मदिरा का जुगाड़ कर ही लेते हैं. बिहार में वोइलेंस की एक बड़ी वजह नशा ही है जिससे पुलिस-प्रशासन और सरकार परेशान है। बिहार की चीफ मिनिस्टर नितीश कुमार ने विधान परिषद के अंदर शराबबंदी विधेयक पर हो रही चर्चा के दौरान जो कहा है वो शराब के प्रेमियों को कतई पसंद नहीं आएगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग शराब पीते हैं वो हिंदुस्तानी नहीं हो सकते वो लोग महापापी हैं. शराब पीने वाले बापू की भावनाओं की कद्र नहीं करते हैं.

शराब को लेकर बिहार में इतनी भसड़ क्यों मची है

बिहार विधानसभा में गुरुवार को शराबबंदी संसोधन विधेयक पारित हुआ है। जिसके तहत राज्य में अगर कोई पियक्क्ड़ पहली बार दारु पीते पकड़ा जाता है तो उसे जुर्माना लगाकर पुलिस छोड़ देगी (2-3 लप्पड़ एक्स्ट्रा मिल सकते हैं) वहीं इसी विधेयक पर चर्चा के दौरान नितीश कुमार ने शराबियों को महापापी होने की बात कह डाली

सीएम नितीश ने कहा कि मेरा तो मानना है कि शराब पीने वाले महापापी होते हैं. वो बापू की भावनाओं की कद्र नहीं करते हैं. ये लोग तो हिंदुस्तानी हो ही नहीं सकते। मेरी नज़र में ऐसे लोग महाअयोग्य होते हैं.

राज्य को नुकसान लेकिन लोगों को फायदा

विधानसभा में बहस हुई की बिहार में शराब पर पाबन्दी लगाने से राजस्व को हर साल 5 हज़ार करोड़ रुपए का नुकसान सहना पड़ता है। जिसपर सीएम नितीश ने कहा राजस्व को 5 हज़ार करोड़ मिलते थे अब नुकसान हो रहा है लेकिन प्रदेश की जनता को इससे फायदा हो रहा है। शराब बैन होने से वोइलेंस में कमी आ रही है, अपराध का ग्राफ नीचे जा रहा है।

Next Story