school_closed.jpg

बढ़ते Covid-19 मामलो के मद्देनजर यहाँ के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों में 11 अप्रैल तक लगा ताला

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
04 Apr 2021

Patna / Bihar : बढ़ते Covid-19 मामलो के मद्देनजर बिहार (Bihar) की नितीश सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल बंद करने का आदेश दिया है। सरकार के द्वारा यह निर्णय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar)  ने स्वास्थ्य विभाग को COVID-19 परीक्षणों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। 

शादी समाहरो और अंतिम संस्कार में इतने लोगो को अनुमति 

बिहार सरकार द्वारा यह भी आदेश दिया गया है की  महीने के अंत तक प्रदेश में कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी। आदेश के मुताबिक अब प्रदेश भर में शादी समारोह के लिए 250 जबकी अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोगों को शरीक होने अनुमति दी जाएगी। 

यह भी पढ़े : दहेज में बाइक व सोने की चेन न मिलने पर पत्नी को बांधकर पीटा, फिर गर्म सरिया से दागा

Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाए

सभी DM और SP को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। परिवहन विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि 15 अप्रैल तक 50 प्रतिशत से अधिक लोग सार्वजनिक परिवहन में यात्रा न करें। अनुसूचित परीक्षाओं के मामले में, स्कूलों और कॉलेजों को कोविद प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मामले

पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 836 नए मामले सामने आए। अधिकतम 359 मामले पटना के हैं। हालांकि, राज्य में अब तक संक्रमण से उबरने वाले दो लाख 62 हजार 988 रोगियों के साथ कोरोना की रिकवरी दर बिहार में 98.31 प्रतिशत है। शनिवार को एक लाख 71 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था। राज्य में अब तक 34 लाख 18 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER