बिहार

फ्लोर टेस्ट में बिहार सीएम नीतीश ने जीता बहुमत, 160 विधायकों का मिला समर्थन

फ्लोर टेस्ट में बिहार सीएम नीतीश ने जीता बहुमत, 160 विधायकों का मिला समर्थन
x
बिहार में नीतीश-तेजस्वी सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है और उन्हे ओवैसी के पार्टी विधायको सहित 160 विधायकों ने अपना समर्थन दिया है

Bihar CM Nitish Kumar Floor Test News: बिहार राज्य में अब नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव की सरकार काम करेगी। इसके लिए बुधवार को विधानसभा में सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। जिसमें सरकार को 160 विधायकों का समर्थन मिला है। नीतीश सरकार को ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने भी अपना समर्थन दिए है। तो वही विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधानसभा का वॉक-आउट किए है।

डिप्टी स्पीकर ने की अध्यक्षता

विधानसभा में सदन की अध्यक्षता डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने किया। जिस समय मुख्यमंत्री नीतिश कुमार बोल रहे थें, भाजपा विधायकों ने सदन का वॉकआउट किए। तो वही सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में भाजपा के आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मेरे साथ 7 दल हैं। आठवें ने भी समर्थन कर दिया है। सिर्फ आप विपक्ष में हैं। नीतिश कुमार ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधाते हुए कंहा कि दिल्ली से दुष्प्रचार किया जा रहा है लेकिन वे सब मिलकर काम करेगे। उन्होने कंहा जो भी काम होता है उसका पूरा श्रेय दिल्ली से लिया जाता है, जबकि उन्होने बिहार के कई कामो लिए सरकार से मांग किए लेकिन उनकी मांगो पर कोई विचार नही किया गया।

विजय सिन्हा ने इस्तीफा दिया

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर विजय सिन्हा ने विधानसभा स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना उचित नहीं था। यह नियम के अनुकूल नहीं है। फिर भी मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

नए स्पीकर का चुनाव 26 अगस्त को

नए स्पीकर के चुनाव के लिए 25 अगस्त को नॉमिनेशन फाइल किया जाएगा। 26 अगस्त को नया स्पीकर चुना जाएगा। इसके लिए कैबिनेट की बैठक में सदन का विशेष सत्र एक दिन और बढ़ा दिया गया है। अभी सदन का विशेष सत्र दो दिन है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story