बिहार

बिहार: मिलिट्री फायरिंग रेंज के पास होली खेल रहे परिवार के ऊपर गिरा तोप का गोला, तीन लोगों की मौत!

बिहार: मिलिट्री फायरिंग रेंज के पास होली खेल रहे परिवार के ऊपर गिरा तोप का गोला, तीन लोगों की मौत!
x
Bihar: बिहार के गया में तोप का गोला फटने से तीन लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है

Bihar Gaya News: बिहार के गया में होली के दिन तीन लोगों की मौत तोप का गोला फटने के कारण हो गई. हादसा तब हुआ जब परिवार होली खेल रहा था. दरअसल मामला गया के गूलरवेद गांव का है. जहां पास में मौजूद मिलिट्री फायरिंग रेंज में जवान अभ्यास कर रहे थे. तभी फायरिंग रेंज से दागा गया तोप का गोला गांव में गिरा, होली का जश्न मना रहे 6 लोग इसकी चपेट में आ गए, तीन लोगों के चीथड़े उड़ गए. जबकि घायलों को मगध मेडिकल हॉस्पिटल में एडमिट किया गया.

गया में तोप के गोले से तीन की मौत

8 मार्च की सुबह गया जिले के गूलरवेद गांव में होली का त्यौहार मनाया जा रहा था, गांव से ठीक एक किमी दूर मौजूद मिलिट्री फायरिंग रेंज में सेना के जवान अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान मिलिट्री फायरिंग रेंज से दागा गया तोप का गोला गांव में जा गिरा। घटनास्थल में ही तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस हादसे में गोविंदा मांझी निवासी डोभी और सूरज कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कंचन कुमारी की इलाज के लिए ले जाते हुए रास्ते में मौत हो गई। गीता कुमारी , लाच्छो देवी और पिंटू मांझी घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने के पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

मिलिट्री कैंप के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

मौके पर पहुंचे सिटी एसपी अशोक कुमार ने इस हादसे की जांच के लिए एक कमेटी बनाने की अनुशंसा करने की बात कही है. घायलों का कहना है कि गोला सुबह 9 बजे गिरा है. SDO का कहना है कि गांव से फायरिंग रेंज 400 मीटर दूर है. फायरिंग प्रैक्टिस करने के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ती है. मगर होली के दिन प्रैक्टिस करने के लिए अनुमति नहीं मांगी गई थी.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story