बिहार

बेगूसराय गोली कांड: बदमाशों ने जिसे देखा उसे गोली मारी, 11 लोग घायल हुए, एक की मौत हो गई

बेगूसराय गोली कांड: बदमाशों ने जिसे देखा उसे गोली मारी, 11 लोग घायल हुए, एक की मौत हो गई
x
Begusarai Firing Case:बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) में दो बाइक सवारों ने नेशनल हाइवे 28 पर 40 मिनट तक ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं

Begusarai News: बिहार राज्य के बेगूसराय में मंगलवार को 2 बाइक सवार बदमाशों ने नेशनल हाइवे 28 पर 40 मिनट तक ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। जो सामने दिखाई दिया उसे गोली मार दी, न कोई पुरानी रंजिश ना कोई विवाद आरोपियों ने NH-28 से गुजर रहे हर एक व्यक्ति को अपना निशाना बनाया। हमलावरों ने 11 लोगों को गोली मारी जिनमे से एक की मौत हो गई.

बेगूसराय के NH-28 में दो बाइक सवार बदमाश करीब 30 किलोमीटर तक लोगों को गोलियां मारते गए. गोली लगने से पंचायत समिति सदस्य अमित कुमार की मौत हो गई. वहीं 10 अन्य राहगीर गोली लगने से ज़ख़्मी हो गए.

बेगूसराय में फायरिंग

भारत में यह पहला मामला है जब आरोपियों द्वारा बेवजह अनजान लोगों पर गोलियां चलाई हैं. इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है जहां बाइक में बैठे 2 बदमाश अपने सामने आने वाले हर व्यक्ति को गोली मार रहे हैं. जिन लोगों पर हमला हुआ वह बदमाशों को और बदमाश उन्हें जानते तक नहीं थे. ऐसा लग रहा है कि हमलावरों को ऐसा करने में मजा आ रहा था.

इस घटना में 11 लोगों को गोली लगी जिनमे से 10 जख्मी हुए और उनमे से 3 की हालत नाजुक है. चंदन कुमार (पिपरा गांव), घायलों में विशाल सोलंकी (पटना), रंजीत यादव (मोकामा), नितेश कुमार (बेगूसराय), गौतम कुमार (तेयाय), अमरजीत कुमार (बरौनी), नीतीश कुमार (मंसूरचक), मोहन राजा (मरांची), प्रशांत कुमार रजक और भरत यादव का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

बीजेपी ने बेगूसराय बंद किया

इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बेगूसराय को बंद कर दिया, और सीएम नीतीश कुमार के साथ केंद्रीय गृहमंत्री गिरीराज सिंह का इस्तीफा मांगा है। बेगूसराय SP ने इस घटना में पुलिस की लापरवाही की स्वीकारते हुए 7 पुलिसकर्मियों को ससपेंड किया है.

2 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा

घटना 13 सितम्बर मंगलवार शाम 6 बजे की है, और इस हमले के बाद पुलिस ने NH-28 से सटे गावों में चेकिंग शुरू की और दो संदिग्ध बदमाशों को हिरासत में लिया, इन दोनों के पास से पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए. दोनों आरोपियों की उम्र 25-26 साल है.

पुलिस को शक है कि पकड़े गए इन्ही दोनों संदिग्धों ने ही NH-28 में फायरिंग की है. पूछताछ में संदिग्धों ने खुद को इस घटना से अलग बताया है. इधर आरोपियों की तलाश जारी है. ऐसा पता चला है कि फायरिंग करने वाले बदमाश पटना की तरफ भाग गए हैं. CCTV की मदद से पुलिस उनका पीछा कर रही है.


Next Story