भोपाल

MP: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर खिंची चिंता की लकीरें, सतना में मिला मरीज

Saroj Tiwari
30 Nov 2021 10:20 AM GMT
Delhi Corona Cases
x
मध्य प्रदेश में फिर एक बार फिर कोरोना वायरस का सत्ता रहा डर।

Madhya Pradesh Corona Virus Latest News: कोरोना की तीसरी लहर (COVID-19 Third Wave) को लेकर देश भर में चिंता की लकीरें खिच गई है। इस बार वायरस नए रूप में है। बिना कोई लक्षण दिखाए गंभीर करने वाला वायरस बताया गया है। सीधे फेफड़ों को प्रभावित करता है जिससे अवधि कम हो जाती है। रोगियों को बुखार का एहसास नहीं होता लेकिन एक्सरे रिपोर्ट के माध्यम से सीने में निमोनिया दिखाई देता है। वायरस सीधे फेफड़ों में फैलता है जिसके कारण श्वसन संकट होता है।

मुख्यमंत्री की आपात मीटिंग में लिये गये महत्वपूर्ण फैसले

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की मीटिंग लेकर महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं। मुख्यमंत्री ने किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर आगामी आदेश तक के लिये प्रतिबंधित कर दिया है। 50 प्रतिशत के साथ स्कूल खुलेंगे एवं 6 दिन में 3 बच्चे स्कूल आएंगे। स्कूल और काॅलेज की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। बिना मास्क वालों पर चालानी कार्यवाही की जाएगी। निजी संस्थानों में वैक्सीन के दोनों डोज लगे जाने पर प्रवेश मिलेगा। समस्त कार्यालय नई गाइड लाइन आने तक 100 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे। वहीं शादी-विवाह में दोनों पक्षों से 200 लोग शामिल हो सकेंगे।

सतना जिले में मिला एक मरीज

सोमवार को सतना जिले (Satna District) के मैहर (Maihar) में कोविड (COVID-19) का मामला सामने आया है। कोविड मरीज मिलने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। जानकारी अनुसार सड़क निर्माण कंपनी एल एण्ड टी में कार्यरत कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। यह कर्मचारी उड़ीसा से चलकर मैहर आया था लिहाजा उसका कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें कर्मचारी का एंटीजन टेस्ट पाॅजिटिव आने के बाद हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। कर्मचारी को पहले मैहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

Next Story