Two patients of ICU and Kovind ward died, alleged to have died due to obstruction in oxygen supply.jpg

आईसीयू और कोविड वार्ड के दो मरीजों की मौत, आरोप है की आक्सीजन सप्लाई में रूकावट से गई जान

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
02 Apr 2021

भोपाल। आईसीयू और कोविड वार्ड की आक्सीजन सप्लाई में  रूकावट आ जाने से ईलाज के लिये भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। लापरवाही का यह मामला बुधवार की रात भोपाल के जिला अस्पताल का है। मृतकों के परिजनों का आरोप है कि रात में ऑक्सीजन सप्लाई रुक गई थी, जिसके कारण उनके मरीजों की जान चली गई।

इनकी हुई मौत

मृतको में 50 साल की रामरती अहिरवार आईसीयू में भर्ती थीं, जबकि सीबी मेश्राम का कोरोना संदिग्ध वार्ड में ईलाज चल रहा था, हांलाकि जेपी के सिविल सर्जन डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने इस मामले में सफाई देते हुये कहां है कि ऑक्सीजन सप्लाई नहीं रुकी थी बल्कि दोनों मरीजों की हालत पहले से गंभीर थी। बहरहाल घटना में कितनी सच्चाई है यह जांच के बाद ही सामने आयेगा।

बुखार आने पर किया था भर्ती

रामरती के बेटे ने मीडिया को बताया कि बुखार आने के कारण मां को ईलाज के लिये भर्ती कराया था। मृतक सीबी मेश्राम को दो दिन पहले ही परिजनों ने यहां भर्ती किया था। उनको निमोनिया था। अस्पताल प्रबंधन की मानें तो उनकी कोरोना जांच कराई गई, लेकिन एंटीजन टेस्ट निगेटिव था। ऐसे में आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट नहीं आने की स्थिति में उनको कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा था। इ्र्रलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पूर्व में भी हो चुकी है घटना

ज्ञात हो कि इसके पूर्व 11 दिसंबर 2020 को हमीदिया के कोरोना वार्ड की दो घंटे बिजली गुल होने से ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई थी। तब ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे तीन मरीजों की मौत हो गई थी। हालांकि, जांच रिपोर्ट में क्लीनचिट दे दी गई थी। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER