भोपाल

भोपाल में वैक्सीन के लिए हंगामा, लाइन में खड़ा बुजुर्ग हुआ बेहोश

भोपाल में वैक्सीन के लिए हंगामा, लाइन में खड़ा बुजुर्ग हुआ बेहोश
x
Bhopal / भोपाल। कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रदेश भर में लोगों की भारी भीड़ वैक्सिनेशन सेंटरों में एकत्र हो रही है। हालत यह है कि दवा कम पड़ जाने से जगह-जगह विरोध के साथ वैक्सिनेशन सेंटर में हंगाम हो रहा हैं।भोपाल के शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) में सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीन सेंटर (Saraswati Shishu Mandir Vaccination Center) में 400 डोज वैक्सीन थी तो वहीं टीका लगवाने वालों की भीड करीब 800 थी। डोज कम हो जाने से बाहर खडे लोग हंगामा करने लगे। मामला बिगड़ता देख वैक्सिनेशन में लगे कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुची पुलिस ने लोगों को समझाइस देकर चलता किया। 

Bhopal / भोपाल। कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रदेश भर में लोगों की भारी भीड़ वैक्सिनेशन सेंटरों में एकत्र हो रही है। हालत यह है कि दवा कम पड़ जाने से जगह-जगह विरोध के साथ वैक्सिनेशन सेंटर में हंगाम हो रहा हैं।

भोपाल के शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) में सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीन सेंटर (Saraswati Shishu Mandir Vaccination Center) में 400 डोज वैक्सीन थी तो वहीं टीका लगवाने वालों की भीड करीब 800 थी। डोज कम हो जाने से बाहर खडे लोग हंगामा करने लगे। मामला बिगड़ता देख वैक्सिनेशन में लगे कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुची पुलिस ने लोगों को समझाइस देकर चलता किया।

सेकेंड डोज लगवाने आये 70 वर्ष के बुजुर्ग बब्बन चौरड़िया लाइन में लगे रहे। वह करीब दो घंटे तक वे लाइन में ही लगे थे। इसी बीच उन्हे चक्कर आ गया और उनकी तबीयत बिगड़ गई। वह अचानक चक्कर खाकर जमीन पर जा गिरे। बताया जाता है कि उनके सिर पर चोट आई है। भीड वाले सेंटरों में बुजुर्ग लोगों के लिए कोई अलग से लाइन का इंतजाम नहीं किया जा रहा है।

सुबह से लगी लाइन

बताया जाता है कि वैक्सिनेशन सेंटर में टीका लगवाने के लिए सुबह से ही लोगों की भारी भीड एकत्र हो रही है। लोगों में कोरोना का सेकंड डोज लगवाने के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है। माना जाता है कि पहला टीका लगवाने के बाद लोगों के मन से कोरोना वैक्सीन के प्रति फैली अफवाह समाप्त हो चुकी है। इसी का परिणाम है कि शहर से लेकर गांवों तक में कोरोना का टीका लगवाने के लिए भारी भीड एकत्र हो रही है।

वैक्सिनेशन सेंटर में समय पर नही देते सूचना

भेपाल के शिवाजी नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीनेशन सेंटर (Saraswati Shishu Mandir Vaccination Center) में कोरोना वैक्सीन का सेकडं डोज लगवाने गये लोगों ने बताया कि वह सुबह 7 बजे से लाइन में लगे हैं। नम्बर आने के पहले ही कह दिया गया कि दवा की डोज के बराबर रजिस्ट्रेशन हो गया। ऐसे में लोगों ने आरोप लगाया कि वैक्सिनेशन सेंटर में तैनात कर्मचारी समय पर सूचना नही देते है। जिससे लोगों को बेवजह कई घंटे लाइन में लगे रहना पडता है और बाद में कह दिया जाता है कि वैक्सीन नही है।

पुलिस ने दी समझाइस

सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन का डोज कम और लगवाने वालों की भीड़ ज्यादा होने से भारी हंगामा होने लगा। ऐसे में लोगों को हटाने के लिए पुलिस को सख्ती भी बरतनी पड़ी। कई लोगों को बाहर निकालने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

वही कई लोग तो समझाइस के बाद रजिस्ट्रेशन सेंटर से बाहर निकल गये। वही कई लोगों ने तो पुलिस से वैक्सिनेशन सेंटर में तैनात कर्मचारियों की शिकायत भी की। जिस पर पुलिस ने नजर रखने और समय पर शिकायत करने की बात कही।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story