भोपाल

भोपाल में नर्सिंग छात्राओं को शिकायत वापस लेने के लिए दी जा रही धमकी, नहीं लगने दी जा रही क्लास

भोपाल में नर्सिंग छात्राओं को शिकायत वापस लेने के लिए दी जा रही धमकी, नहीं लगने दी जा रही क्लास
x
MP Bhopal News: 13 जुलाई को 130 से अधिक छात्राओं ने सीएम हेल्पलाइन पर अलग-अगल शिकायतें दर्ज कराई थी।

MP Bhopal News: गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) में परिसर में संचालित गर्वमेंट नर्सिंग कॉलेज (Govt. Nursing College) की छात्राओं को सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में की गई शिकायतों को वापस लेने की धमकी दी जा रही है। शिकायत वापस न लेने की स्थिति में क्लासेस न लगाने की धमकी दी गई है, ऐसे में कॉलेज की पढ़ाई पूरी तरह से ठप्प हैं।

गौरतलब है कि निवृतमान वाइस प्रिंसिपल रजनी नायर पर छात्राओं ने बॉडी शेमिंग और जाति से अपमानित करने समेत अन्य आरोप लगाए थे। 13 जुलाई को 130 से अधिक छात्राओं ने सीएम हेल्पलाइन पर अलग-अगल शिकायतें दर्ज कराई थी। कार्रवाई नहीं होने पर जीएमसी के एडमिन ब्लॉक के सामने छात्राओं द्वारा धरना भी दिया गया था। दो दिन तक चले हंगामे के बाद रजनी नायर को वाइस प्रिंसिपल के पद से हटा दिया गया था। हालांकि अभी वह बतौर ट्यूटर कॉलेज मे ही पदस्थ है। सोमवार को कुछ ट्यूटर को अस्पताल प्रबंधन कुछ छात्राओं के नाम की सूची देकर शिकायत वापस कराने का निर्देश दिया था। ट्यूटर छात्राओं पर शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

पढ़ाने से रोका

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि मंगलवार को एक ट्यूटर ने क्लास ली तो कॉलेज प्रबंधन की ओर से हिदायत दी गई कि जब तक सारी शिकायतें वापस नहीं हो जाती, तब तक कोई क्लास नहीं लेगा। ज्यादातर छात्राओं पर दबाव बना कर शिकायतें वापस करा दी गई है।

वर्जन

छात्राओं की समस्या का निराकरण कर दिया गया है। मैने शिक्षकों से कहा था कि छात्राओं से कह कर शिकायतें खत्म करवाएं। धमकाने जैसी कोई बात नहीं है। अगर क्लासेस बंद की गई है, तो यह गलत है। कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. एके जैन, नोडल अधिकारी, गर्वमेंट नर्सिंग कॉलेज

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story