भोपाल

भोपाल में इन लोगो को शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल एंव टॉकिज आदि में नहीं मिलेगा प्रवेश, फटाफट से जानें क्यों?

भोपाल में इन लोगो को शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल एंव टॉकिज आदि में नहीं मिलेगा प्रवेश, फटाफट से जानें क्यों?
x
एमपी की राजधानी भोपाल के स्वास्थ विभाग ने कोरोना बूस्टर डोज लगवाने को लेकर जारी किया आदेश

Bhopal MP News: कोरोना संक्रमण को जड़ से सामाप्त करने एवं जीवन को लेकर लोगो को निश्चिंत करने के लिए भोपाल स्वास्थ विभाग ने सख्ती बरतने का निणर्य लिया है। जिसके तहत बूस्टर डोज न लगवाने वालो की न सिर्फ तलाश की जाएगी बल्कि ऐसे लोगो के खिलाफ पाबंदिया लगाई जाएगी।

शॉपिंग मॉल में नही कर पाएगे खरीदी

भोपाल स्वास्थ विभाग के अधिकारी की माने तो कोरोना का बूस्टर डोज लगवाने में लोगो की लापरवाही सामने आ रही है। जिसके चलते धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, टॉकिज संचालकों को पत्र लिखा जा रहा है कि ऐसे लोगो को ही वंहा प्रवेश दिया जाए, जिनके पास कोरोना के बूस्टर डोज लगवाने का प्रमाण पत्र हो।

10 लाख लोगों ने नही लगवाई बूस्टर डोज

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो भोपाल में तकरीबन 18 लाख लोग निवास करते है, जिनमें से महज लगभग 8 लाख लोगो ने ही अब तक कोरोना के बूस्टर डोज लगवाए है। उस हिसाब से 10 लाख लोग अभी भी कोरोना के बूस्टर डोज नही लगवा सकें हैं, जिसके चलते बूस्टर डोज न लगवाने वालों की कार्यालय, उद्योग क्षेत्र सहित अन्य स्थानों तलाश की जाएगी।

बढ़ाई जाएगी सख्ती

भोपाल स्वास्थ विभाग के सीएमएचओं डॉक्टर प्रभाकर तिवारी का कहना है कि कोरोना का बूस्टर डोज भी निःशुल्क लगाया जा रहा है। इसके बाद भी लोगो में लापरवाही पाई जा रही है। ऐसे लोगो को शॉपिग मॉल आदि में प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी और फिर धीरे-धीरे सख्ती बढ़ाई जाएगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story