भोपाल

MP: राजगढ़ जेल में मुस्लिम कैदी की दाढ़ी काटी, पाकिस्तानी कहा, बात गृहमंत्री तक पहुंच गई

MP: राजगढ़ जेल में मुस्लिम कैदी की दाढ़ी काटी, पाकिस्तानी कहा, बात गृहमंत्री तक पहुंच गई
x
Rajgarh News: मध्य पदेश के राजगढ़ में जिला जेल का एक मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम कैदी ने जेलर पर उसकी दाढ़ी काटने के आरोप लगाए हैं

MP Rajgarh Jail: मध्य प्रदेश के राजगढ़ डिस्ट्रिक जेल का एक मामला सामने आया है. जहां एक मुस्लिम कैदी ने जेलर पर उसकी दाढ़ी काटने और उसके पाकिस्तानी कहने के आरोप लगाए हैं. आरोप है कि 14 सितम्बर को जेलर ने कैदी को पाकिस्तानी कहते हुए उसकी दाढ़ी कटवा दी, जेल से छूटने के बाद मुस्लिम कैदी ने शुक्रवार को अपने समाज के लोगों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर इसकी शिकायत की.

इस घटना के बाद भोपाल कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मंगलवार को एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को इस मामले में ज्ञापन सौंपा, और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठाई। इधर AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्विटर में टैग करते हुए अपनी बात रखी

राजगढ़ जेल में मुस्लिम कैदी की दाढ़ी काटने का मामला

जीरापुर के रहने वाले कलीम खान ने बताया कि 13 सितम्बर के दिन मुझपर शांति भंग करने के आरोप में राजगढ़ जेल में भेज दिया गया. मेरे साथ वाहिद और आरिफ भी जेल गए. 14 सितम्बर को सुबह 9 बजे जेलर एनएस राणा निरीक्षण करने आए और मुझे देखते ही भड़क गए. उन्होंने हम तीनों से कहा- तू पाकिस्तान से आया है क्या? और मेरी दाढ़ी कटवा दी. मैंने कहा मेरी गर्दन काट दो मगर दाढ़ी मत काटो मगर वो नहीं माने। जेलर ने कहा या तो खुद को पिटवा कर दाढ़ी कटवा या खुद से काट ले लेकिन दाढ़ी तो तुझे कटवानी ही होगी। मैंने 8 साल से दाढ़ी रखी थी, जब जेलर ने मेरी दाढ़ी कटवा दी तो मुझे लगा अब मैं आत्महत्या कर लूं, अब तो मैं किसी को मुँह ददिखाने के लायक ही नहीं बचा.

ओवैसी ने शिवराज सिंह चौहान से क्या कहा

इस घटना के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एमपी सीएम शिवराज को ट्वीट करते हुए लिखा- क्या शिवराज सिंह इस मामले में जेलर पर कोई एक्शन लेंगे या उसे भी सम्मनित करेंगे उसके इस घृणित बर्ताव के लिए. एमपी में एक मुस्लिम कैदी को जबरजस्ती दाढ़ी कटवा दी गई है.




Next Story