भोपाल

मध्यप्रदेश: बहु को पैदा हो संतान नहीं चाहते ससुर, कारण जान आप भी रह जाएंगे दंग...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:35 AM GMT
मध्यप्रदेश: बहु को पैदा हो संतान नहीं चाहते ससुर, कारण जान आप भी रह जाएंगे दंग...
x
मध्यप्रदेश: बहु को पैदा हो संतान नहीं चाहते ससुर, कारण जान आप भी रह जाएंगे दंग...मध्यप्रदेश/भोपाल: हर माँ-बाप का सपना होता है की उनकी संतान हो और हर दादा-

मध्यप्रदेश: बहु को पैदा हो संतान नहीं चाहते ससुर, कारण जान आप भी रह जाएंगे दंग…

मध्यप्रदेश/भोपाल: हर माँ-बाप का सपना होता है की उनकी संतान हो और हर दादा-दादी सपना होता है वो अपने पोता-पोतियो के साथ खेले। लेकिन एक ऐसा मामला भोपाल से आया है जहा एक ससुर नहीं चाहते की उनकी बहु को संतान हो.

मध्य प्रदेश : 1,352 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं और 25 मौतें हुईं

न्यायलय में एक चौका देने वाला मामला आया है जिसमे 7 साल से औलाद न पैदा कर पा रही बहु दुखी होकर न्यायालय में ससुर के खिलाफ केस दर्ज किया है. आपको बता दे की ससुर सेवानिवृत्त अधिकारी है जो अपनी बहु को संतान न पैदा करने के लिए परेशान करते है.

जानकरी के मुताबिक ससुर से जब न्यायलय ने पूंछा तो उन्होंने कहा की मै नहीं चाहता की मेरी बहु माँ बने. क्युकी अगर वो माँ बनेगी तो सारा ध्यान अपने बच्चे के तरफ देगी। मुझे वृृद्धाश्रम भेज देंगे। बेटे-बहु का पहला फ़र्ज़ मेरी सेवा करना है और अगर बहु को बच्चा चाहिए तो वो मेरे बेटे को तलाक़ दे दे. वही पति ने कहा की अगर मैंने पिताजी की बात नहीं मानी तो वो संपत्ति से हमें बेदखल कर देंगे। पति निजी कंपनी में कर्मचारी हैं।

वही बहू ने कहा मै वादा करती हु की की मेरी संतान होने के बाद भी आपकी सेवा करती रहूंगी। भरण-पोषण के लिए कोई भी व्यक्ति न्यायालय में सीआरपीसी की धारा 125 के तहत प्रकरण दायर कर सकता है। इसमें माता-पिता भी शामिल हैं। न्यायालय चाहे तो धारा 128 के तहत अंतरिम भरण-पोषण के आदेश जारी कर उन्हें राहत दे सकती है।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram
| Twitter | Telegram | Google News

Next Story