भोपाल

मध्य प्रदेश सरकार दिवाली से पहले अपने 7 लाख कर्मचारियों को देगी बड़ा तोहफा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत..

मध्य प्रदेश सरकार दिवाली से पहले अपने 7 लाख कर्मचारियों को देगी बड़ा तोहफा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत..
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कर्मचारियों का बढ़ेगा मंहगाई भत्ता।

भोपाल (Bhopal) मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh) अपने सात लाख कर्मचारियों को बड़ा तोफा दे सकती है। इसके संकेत प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दिए है। उन्होंने भोपाल (Bhopal) में शुक्रवार को कहा कि शिवराज सरकार कर्मचारी हितैषी है। दिवाली से पहले कर्मचारियों को खुशखबरी मिलेगी। दरअसल त्योहार और उपचुनाव की जल्द घोषणा की संभावना को देखते हुए शिवराज सरकार कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता व राहत बढ़ाने जा रही है।

सरकार के समक्ष भेजा गया प्रस्ताव


खबरों के मुताबिक वित्त विभाग ने प्रदेश के कर्मचारियों का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है। जिसमें मुख्यमंत्री जल्द ही निर्णय ले सकते है। दरअसल अभी प्रदेश के कर्मचारियों को 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के लिए इसे बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर चुकी है। लगातार बढ़ती मांग और पूर्व में तैयार किए गए मंहगाई भत्ते के प्रस्ताव को सरकार हरी झंडी देकर कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता डीए में 5 प्रतिशत की वृद्धि करने का मन बना रही है।

350 करोड़ का बढ़ेगा खर्च

5 प्रतिशम महंगाई भत्ते में वृद्धि कर्मचारियों की सरकार करती है तो उसे तकरीबन 350 करोड़ रुपए का वित्तीय भार आएगा, हालांकि इस बीच कर्मचारियों को वार्षिक वेतनवृद्धि का लाभ दिया जा चुका है।

चुनाव का है फंडा

मध्य प्रदेश सरकार निर्वाचन आयोग से खंडवा लोकसभा, पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा उपचुनाव त्योहारों के बाद कराने का अनुरोध कर चुकी है।माना जा रहा है कि नंवबर-दिसंबर में 4 सीटों पर चुनाव होने की संभावना है। इससे पहले सरकार महंगाई भत्ता और राहत बढ़ाने का निर्णय कर सकती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story