भोपाल

MP News: युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर तैयार की गैंग, कई राज्यों में दिया ठगी की वारदातों को अंजाम

Sanjay Patel
26 Jan 2023 9:33 AM GMT
MP News: युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर तैयार की गैंग, कई राज्यों में दिया ठगी की वारदातों को अंजाम
x
भोपाल पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है जिसके द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर गैंग तैयार की गई और कई राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया।

भोपाल पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है जिसके द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर गैंग तैयार की गई और कई राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया। लेडी जालसाज को दिल्ली से मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद क्राइम ब्रांच उसे लेकर बुधवार की शाम भोपाल पहुंची। प्रारंभिक पूछताछ में युवती ने बताया कि उसके द्वारा प्रेमी और जेठ-देवर के साथ मिलकर देश भर के अलग-अलग शहरों में ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है।

जेल से छूटने के बाद बनाई गिरोह

पुलिस के मुताबिक जालसाज युवती मीना मूलतः दिल्ली की रहने वाली है। हत्या की कोशिश के आरोप में प्रेमी के साथ तिहाड़ जेल में बंद हो चुकी है। जहां से रिहा होने के बाद उसके द्वारा प्रेम और जेठ-देवर के साथ मिलकर गिरोह तैयार किया गया। गिरोह के द्वारा बिहार, यूपी और मध्यप्रदेश में कई सिलसिलेवार ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया। बताया गया है कि साल भर पहले ही वह भोपाल में वारदात कर दिल्ली चली गई थी। इस गिरोह के निशाने पर जेवर पहने हुए बुजुर्ग महिलाएं रहती थीं जिनको वह अपना निशाना बनाती थीं।

बुजुर्ग महिलाओं को बनाते थे निशाना

एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच शैलेन्द्र सिंह चैहान के मुताबिक सुल्तानपुरी दिल्ली की रहने वाली मीना राठौर उर्फ मीना सोलंकी द्वारा अपने प्रेमी सोनू और जेठ-देवर राज और सीताराम के साथ गैंग बनाकर ठगी की जाने लगी। गैंग द्वारा एक बच्चे को बुजुर्ग महिलाओं के पास पता पूछने, भूख लगने या अन्य बहाना बनाकर भेजा जाता था। कुछ ही देर बाद वह स्वयं वहां पहुंच जाते थे। इस दौरान बच्चे के पास बहुत सारे पैसे होने की बात कहकर महिलाओं को अपने झांसे में ले लेते थे। इसके बाद बच्चे से पैसे लेने का कहकर बुजुर्ग महिला से उसके सोने के आभूषण उतरवाकर रुमाल में बांधकर ले लिया जाता था। कुछ देर बातों में उलझाए रखने के बाद बुजुर्ग महिलाओं को नकली आभूषण थमाकर फरार हो जाते थे।

ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे

ठगी की घटनाएं सिलसिलेवार प्रकाश में आ रही थीं। जिसको गंभीरता से लेते हुए घटनास्थलों के आसपास सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। जिसमें ठगी करने वाले गैंग की उपस्थिति पाई गई। इस दौरान यह पाया गया कि घटनाओं को एक ही गैंग द्वारा अंजाम दिया गया है। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि इस तरह के लोग दिल्ली से शादी समारोह में शामिल होने गांधी नगर आए थे जो 19 जनवरी को लौट गए। सूचना मिलने के बाद भोपाल पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई। जहां तलाश करने के बाद क्राइम ब्रांच टीम ने सुल्तानपुरी आउटर दिल्ली की रहने वाली मीना को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके द्वारा गिरोह के साथ मिलकर ठगी की वारदातों को अंजाम देना कबूल कर लिया। टीटी नगर वाली घटना के आभूषण भी आरोपी महिला के पास से जब्त कर लिए गए हैं।

Next Story