भोपाल

Bhopal Hamidia Hospital के नवीन भवन में आग लगने से मची अफरा-तफरी

Sandeep Tiwari
7 Oct 2021 6:20 PM GMT
hamidia bhopal
x
हमीदिया अस्पताल के नवीन भवन में आग लग गई जिसे बड़ी मशक्कत से बुझाया गया।

प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में संचालित हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) के नवीन भवन में आग लग गई। आगजनी की यह घटना निर्माणाधीन बिल्डिंग के प्रथम तल पर हुई। बिल्डिंग से निकलता आग का गुबार देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पा लिया। आगजनी की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सुबह 11 बजे लगी आग

जानकारी के अनुसार हमीदिया अस्पताल के निर्माणाधीन बिल्डिंग में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे आग लग गई। बताया जाता है कि आग पहली मंजिल में लगी। जहां निर्माण से संबंधित सामग्री रखी हुई थी। अचानक से धुआं निकलता देख वहीं रह रहे भवन निर्माण के कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

2 दमकल ने बुझाई आग

आगजनी के सूचना पाते ही दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। आग किन कारणों से लगी इसकी जानकारी नहीं हो पा रही है। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि किसी मजदूर द्वारा सामान निकालने के दौरान बीड़ी या सिगरेट फेंक दिया गया होगा जिससे आग लग गई।

चारों ओर फैल गया था धुआं

निर्माणाधीन अस्पताल भवन के जिस कमरे में आग लगी वहां के बहुत सारे प्लास्टिक के सामान रखे हुए थे। आग लगने के बाद प्लास्टिक जलने पर बदबूदार धुआ चारों ओर फैल गया। जिससे लोगों को कुछ परेशानी हुई। धुआं फ़ैल जाने के पश्चात परिसर में लोग नाक मुंह बंद किए हुए दिखाई दिए।

Next Story
Share it