भोपाल

सीएम शिवराज के साथ क्रिकेटर सौम्या तिवारी ने लगाया पौधा

Sanjay Patel
4 Feb 2023 10:27 AM GMT
सीएम शिवराज के साथ क्रिकेटर सौम्या तिवारी ने लगाया पौधा
x
MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ क्रिकेटर सौम्या तिवारी ने पौधा लगाया। विमेंस अंडर 19 टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में विनिंग पारी खेलने वाली क्रिकेटर सौभ्या परिवार के साथ भोपाल के स्मार्ट पार्क पहुंची।

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ क्रिकेटर सौम्या तिवारी ने पौधा लगाया। विमेंस अंडर 19 टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में विनिंग पारी खेलने वाली क्रिकेटर सौभ्या परिवार के साथ भोपाल के स्मार्ट पार्क पहुंची। सौम्या दो दिन पूर्व ही भोपाल वापस आई हैं। उनका कहना है कि मेरा आगे का सपना सीनियर टीम में खेलने का है और वहां भी वर्ल्ड कप जीतने का सपना है।

एमपी की बेटी ने खेली थी विनिंग पारी

गत 29 जनवरी की रात आईसीसी विमेंस अंडर 19 क्रिकेट वल्र्ड कप का फाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका में था। मैच में मध्यप्रदेश की बेटी सौम्या ने विनिंग पारी खेली। उनके द्वारा 37 गेदों पर नाबाद 24 रन बनाए गए। टीम इंडिया ने इंग्लैण्ड को 7 विकेट से पराजित किया था। मैच में टाॅस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैण्ड की पूरी टीम 17.1 ओवर में 68 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में भारत की टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाकर मैच जीत लिया था। इस मैच में सौम्या और त्रिशा ने 24-24 रन की पारी खेली।

सौम्या ने मोगरी से सीखा था क्रिकेट खेलना

सौम्या राजधानी भोपाल के रचना नगर की रहने वाली हैं। उनके पिता मनीष तिवारी सरकारी कर्मचारी हैं। अपने घर में यह सबसे छोटी बेटी हैं। सौम्या को क्रिकेट की शुरुआत 10 साल की उम्र से की। घर में रखे कपड़े धोने वाली मोगरी और प्लास्टिक के बैट से उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा। क्रिकेट के प्रति बढ़ते लगाव व सौम्या की रुचि को देखते हुए उनके पिता मनीष तिवारी और माता भारती तिवारी द्वारा अरेरा क्रिकेट अकादमी में भर्ती करा दिया गया। बड़ी बहन साक्षी द्वारा भी सौम्या का साथ दिया गया। क्रिकेट ग्राउंड से घर लाने और ले जाने की साथ उनको मोटीवेट करने का काम भी सौम्या की बड़ी बहन साक्षी ने बखूबी निभाया। इस दौरान वह बैट्समैन का रोल भी अदा करती थीं। जिसके चलते सौम्या को इतनी बड़ी कामयाबी हासिल हो सकी।

Next Story