भोपाल

मुख्यमंत्री का दिखा नया अंदाज, अधिकारियों को 'शिवराज' ने सिखाया 'सुराज' का पाठ

x
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों को समझाया सुराज का मतलब

सुराज का मतलब है- बिना लिए दिए जरूरतमंदों को लाभ मिल जाए। इसे सभी दिमाग में बैठा लें। कुछ इस अंदाज में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) सोमवार को मध्य प्रदेश के अधिकारियो के समक्ष नजर आए। सीएम श्री सिंह कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों से दो टुक में कहा- जिन अफसरों ने पीएम आवास योजना में पैसे लिए हैं, उन्हें छोड़ूंगा नहीं। मुझे शिकायत मिली है कि पैसे लिए जा रहे है। मैंने जिम्मेदार अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। अब उन पर जांच भी बैठा दी है। वार्ता के दौरान उन्होंने कहा की करप्शन के मामले में जीरो टॉरलेंस हमारी नीति है। गड़बड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अपने प्रदेश को जनकल्याण और सुराज के मामले में एक मॉडल बनाकर हम खड़ा करें।

हाथ जोड़कर करे काम

धूंसखोरी से नाराज सीएम यही तक नही रूके और कहां कि मैं औचक निरीक्षण करूंगा। अफसर ध्यान रखें और जनता के काम हाथ जोड़कर करें। जरूरतमंद लाभ से वंचित नहीं होना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक भी रहे निशाने पर

मुख्यमंत्री के निशाने पर ऐसे पुलिस अधीक्षक भी रहे, जिनके क्षेत्रों में गुंडाराज ज्यादा है। गुंडों-अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने पर सीएम ने ऐसे पुलिस अधिक्षकों को फटकार लगाई है। ज्ञात हो कि कोरोना के चलते सीएम की कॉन्फ्रेंस अधिकारियों के साथ लगभग 5 माह बाद हुई है। जिसमें उन्होने समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story