भोपाल

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के वर्चुअल उद्घाटन के लिए सीएम शिवराज ने पीएम से की मुलाकात, दिया न्योता

Sanjay Patel
26 Dec 2022 8:49 AM GMT
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के वर्चुअल उद्घाटन के लिए सीएम शिवराज ने पीएम से की मुलाकात, दिया न्योता
x
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के वर्चुअल उद्घाटन के लिए पीएम से आग्रह किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के वर्चुअल उद्घाटन के लिए पीएम से आग्रह किया गया। नए साल में इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। 11 से 12 जनवरी को होने वाली इस समिट में वर्चुअल जुड़कर मार्गदर्शन देने के लिए सीएम ने पीएम से चर्चा भी की।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन भी होगा

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन होगा। जिसमें दुनिया भर के 80 देशों से प्रवासी भारतीय मध्यप्रदेश आएंगे। प्रदेश की परंपराओं के अनुसार उनके स्वागत की तैयारी की जा रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने आएंगे। मध्यप्रदेश में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का भी आयोजन होगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन करने का भी अनुरोध पीएम से किया गया है। बताया गया है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनों शामिल होंगे।

42 देशों को किया आमंत्रित

इंदौर में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा। जिसके लिए 42 देशों को आमंत्रित किया गया है। इसके लिए 10 देशों की ओर से कन्फर्मेशन भी मिल चुका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कार्यक्रम में टॉप-10 इंडस्ट्री के 300 लोगों को आमंत्रण भेजा गया है। वहीं उद्योग मंत्री की ओर से 800 उद्यमियों को बुलाया गया है। जबकि प्रमुख सचिव मनीष सिंह, एमडी मनीष सिंह और एमपीआईडीसी की ओर से 5 हजार अन्य इंडस्ट्रियों को न्योता भेजा गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए जिन देशों को न्योता भेजा गया है उनमें प्रमुख रूप से यूरोप, उत्तर-दक्षिण अमेरिका, रूस, तुर्की, इजराइल, यूएई, सऊदी अरब, कतर, एशिया, आस्ट्रेलिया और अफ्रीका शामिल हैं।

Next Story