भोपाल

मध्यप्रदेश में 25 फ़ीसदी महंगा होगा बस का सफर, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
मध्यप्रदेश में 25 फ़ीसदी महंगा होगा बस का सफर, पढ़िए पूरी खबर
x
मध्यप्रदेश में 25 फ़ीसदी महंगा होगा बस का सफर, पढ़िए पूरी खबर भोपाल:- मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लगे लॉक डाउन से बस के पहिये थमे

मध्यप्रदेश में 25 फ़ीसदी महंगा होगा बस का सफर, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल:- मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लगे लॉक डाउन से बस के पहिये थमे हुए थे, यात्रियो को परेशान का सामान करना पड़ा था, लेक़िन अनलॉक 4 में भी यात्रियों को राहत मिलती नजऱ नही आ रही है, अब यात्रियों को और भी परेशानी हो सकती हैं। दरअसल, राजधानी भोपाल समेत प्रदेश में संचालित होने वाली प्राइवेट यात्री बसों के किराये में अब 25 फीसदी की बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बढ़ने लगी हैं। इसका परिणाम ये होगा कि, पहले से महंगाई की मार झेल रहे मध्यम वर्गीय व्यक्ति पर सफर करने का भार और भी बढ़ जाएगा। बस ऑनर्स एसोसिएशन ने परिवहन विभाग काे किराया बढ़ाने काे लेकर अपने तर्कों समेत मांग पत्र सौंपा है। इसमें 50 फीसदी तक किराया बढ़ाने की मांग है।

रीवा में एक ही दिन में मिले 55 संक्रमित, आंकड़ा पहुचा 1300 पार

18 को होनी है किराया बोर्ड की मीटिंग

इस पूरे मामलें में आगामी एक-दो दिनों के भीतर एक बार फिर अंतिम विचार किया जाना है।। अनलॉक किये जाने के बाद मौजूदा समय में प्रदेशभर की 730 यात्री बसों में से अब तक सिर्फ 170 बसों का ही संचालन शुरु किया गया है। उनमें भी यात्रियों की कमी चल रही है और बस ऑपरेटरों को भी घाटा हो रहा है। हरदा रूट पर गत दिवस अपनी बस का संचालन शुरू करने वाले ऑपरेटर मोहन चौहान के मुताबिक, उन्होंने अपनी गाड़ी को 6600 रुपए का डीजल भरवाने के बाद हरदा भेजा था। जब गाड़ी लौटी तो उन्हें 4400 रुपए मिले।

रीवा: जिला अस्पताल दुकानों में मनमानी आई सामने, जहां मन हुआ ठेकेदार ने किया निर्माण, टैंक के ऊपर ही कर दिया आवंटन

18 सितंबर को किराया बोर्ड लेगा अंतिम फैसला

निजी बस ऑनर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह गुलाटी ने बताया कि, उन्होंने एसीएस परिवहन एसएन मिश्रा के समक्ष अपने मांग पत्र में पहले 5 किमी का न्यूनतम किराया 10 रुपए करने की मांग भी रखी है। जबकि, प्रदेश का बस ऑनर्स एसोसिएशन ने पहले 5 किमी समेत किराए में कुल 62 फीसदी बढ़ोतरी की मांग की है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। 18 सितंबर को मंत्रालय में किराया बोर्ड की बैठक होनी है।।

CM शिवराज ने पोषण माह के अन्तर्गत ‘पोषण महोत्सव’ का शुभारंभ किया

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story