भोपाल

भोपाल में मां और दो बेटियों के शव मिले, ढाई साल की बच्ची घायल

भोपाल में मां और दो बेटियों के शव मिले, ढाई साल की बच्ची घायल
x
एक महिला और उसकी तीन बेटियां फांसी के फंदे पर लटके मिलीं।

भोपाल. मंगलवार दोपहर भोपाल के गुनगा थानाक्षेत्र के रोडिया गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां एक महिला और उसकी तीन बेटियां फांसी के फंदे पर लटके मिलीं। महिला और उसकी दो बेटियों की मौत हो गई है, जबकि ढाई साल की एक बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृत महिला का नाम संगीता यादव (28 वर्ष) और बेटियों का नाम आराध्या (5 वर्ष) और श्रष्टि (डेढ़ वर्ष) है। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में महिला द्वारा आत्महत्या और इससे पहले दो बच्चियों की हत्या किए जाने के संकेत मिले हैं। हालांकि, शुरुआती जानकारी हत्या की थी।

महिला ने अपने भाई को सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात मोबाइल से पांच वाइस मैसेज भेजे थे। मैसेज में महिला भाई को रोते हुए आपबीती बता रही है। एक मैसेज में महिला कह रही है कि वह बहुत खराब हैं। मैं सोचती थी कि आज नहीं तो कल सब ठीक हो जाएगा। लेकिन, अब मैं जहर खा रही हूं। कोई नहीं बचेगा सब मरेंगे।

बेटा नहीं होने पर प्रताड़ित करते थे पति और ससुराल वाले

मृतक संगीता के भाई नीरज यादव ने बताया कि उनकी बहन को उसके ससुराल वाले परेशान करते थे। ससुराल वालों को बेटा चाहिए था और इसलिए वे संगीता को प्रताड़ित करते थे। नीरज ने यह भी बताया कि 4 मार्च को उनकी छोटी बहन की शादी थी, और शादी के बाद संगीता के ससुराल वालों ने उसे और भी ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया। नीरज का आरोप है कि इसी प्रताड़ना से तंग आकर संगीता ने अपने बच्चियों के साथ आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने महिला के भाई के बयान दर्ज किए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि महिला ने आत्महत्या क्यों की और क्या बच्चियों की हत्या में किसी और का हाथ तो नहीं है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story