भोपाल

Bhopal News : वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने मोबाइल वैन सेवा शुरू, परिणाम सार्थक रहे तो और भी वैन लगेंगे

Bhopal News Mobile van service started to increase speed of vaccination, more vans will be installed if results are meaningful
x
प्रदेश की राजधानी में जिन स्थानों पर कोरोना टीकाकरण की रफ्तार धीमी चल रही हैं वहां नई व्यवस्था इजाद की जा रही है। राजधानी भोपाल में लोगों को टीका लगवाने के लिए 2 मोबाइल वैन सोमवार को रवाना किया गया है।

Bhopal / भोपाल। कोरोना की तीसरी लहर के पहले सरकार ऐसे प्रयास कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगे। प्रदेश की राजधानी में जिन स्थानों पर कोरोना टीकाकरण की रफ्तार धीमी चल रही हैं वहां नई व्यवस्था इजाद की जा रही है। राजधानी भोपाल में लोगों को टीका लगवाने के लिए 2 मोबाइल वैन सोमवार को रवाना किया गया है। जो कम टीकाकरण वाले क्षेत्र में जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर टीका लगाएंगी।

दो मोबाइल वैक्सीन वैन

जानकारी के अनुसार सरकार के निर्देश पर कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए दो मोबाइल वैक्सीन वैन रवाना की जा रही है। दोनो वैन अलग-अलग स्थानों पर जाकर कैम्प लगाएगी। इस कैम्प में जिन लोगों को वैक्सीन नही लगी है उन्हे वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करते हुए टीका लगाया जायेगा।

यहाँ है सबसे कम टीकाकरण

राजधानी भोपाल में सरकार के कई दौर के प्रयास के बाद भी कई वार्ड ऐसे हैं जो वैक्सीनेशन में पिछडे़ हुए हैं। वैक्सीनेशन की जमीनी हकीकत जानने के लिए जिला प्रशासन ने महिला एवं बाल विकास विभाग से सर्वे की मदद ली।

महिला बाल विकास ने किया सर्वे

महिला बाल विकास द्वारा किये गये सर्वे में यह जानकारी निकल कर सामने आई कि शहर के वार्ड 41, 17, 42, 44, 10, 14, 15 में कोरोना वैक्सीनेशन की रफतार काफी धीमी है। सर्वे में बात निकलकर सामने आई कि वार्ड 41 में 8916 के करीब लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाई है।

सफल हुआ तो बढेंगी वैन

भोपाल में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन का प्रयास जारी है। कलेक्टर अविनाश लवानिया की पहल पर मोबाइल वैन वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। दो मोबाइल बैन से शुरूआत करने के बाद अगर आपेक्षित परिणाम मिलेते हैं और वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेजी देखी गई तो और भी वैन को काम पर लगाया जा सका है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story