भोपाल

राजधानी भोपाल में फैजल सैयद अब्बास ने नाबालिग हिंदू युवती से रेप किया, प्रेग्नेंट होने के बाद अबॉर्शन कराया, डॉक्टर गिरफ्तार

Sanjay Patel
6 Jan 2023 8:37 AM GMT
राजधानी भोपाल में फैजल सैयद अब्बास ने नाबालिग हिंदू युवती से रेप किया, प्रेग्नेंट होने के बाद अबॉर्शन कराया, डॉक्टर गिरफ्तार
x
भोपाल में रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई नाबालिग छात्रा का अबॉर्शन कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। अबॉर्शन करने वाले डॉक्टर को जहां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं उसके क्लीनिक को भी सील कर दिया गया है।

भोपाल में रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई नाबालिग छात्रा का अबॉर्शन कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। अबॉर्शन करने वाले डॉक्टर को जहां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं उसके क्लीनिक को भी सील कर दिया गया है। जबकि मुख्य आरोपी फैजल सैयद अब्बास को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है।

क्या है मामला

पुलिस सूत्रों की मानें तो 16 वर्षीय छात्रा से आरोपी फैजल ने खुद को शान पंडित बताते हुए दोस्ती की। इसके बाद रेप की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान फैजल सैयद अब्बास द्वारा नाबालिग के कुछ वीडियो भी बना लिए गए थे। जिनको वायरल करने की उसके द्वारा धमकी देकर तीन साल तक संबंध बनाता रहा। इस दौरान आरोपी द्वारा उसका तीन बार अबॉर्शन कराया गया। आरोपी की प्रताड़ना से तंग आकर नाबालिग ने आजाक थाने में मामला दर्ज कराया। 13 दिसम्बर को मामला दर्ज कराने के बाद आरोपी को पुलिस ने अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया।

50 हजार लेकर किया था गर्भपात

बताया गया है कि प्रेग्नेंट छात्रा का गर्भपात करने के लिए बीएचएमएस डॉक्टर मयंक श्रीवास्तव द्वारा नाबालिग के गर्भपात करने की एवज में 50 हजार रुपए लिए गए थे। जिस पर पुलिस ने डॉक्टर को गिरफ्तार करते हुए उनके क्लीनिक को सील कर दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी डॉक्टर से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह कब से ऐसा कर रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 2019 में छात्रा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। तब फैजल द्वारा उसका पीछा किया जाने लगा। उसके द्वारा लिफ्ट देने के बहाने छात्रा से दोस्ती की गई और बहला फुसलाकर उसे बाहर ले जाने लगा।

इनका कहना है

इस संबंध में एसपी निधि सक्सेना के अनुसार 13 दिसंबर को छात्रा ने दुष्कर्म और गर्भपात कराने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में यह सामने आया कि भोपाल में बाग सेवनिया थाना अंतर्गत आरोपी डॉ. मयंक श्रीवास्तव चिरायु चिकित्सालय के नाम से क्लीनिक चला रहे हैं। जिनके द्वारा गैरकानूनी काम को अंजाम दिया गया। जिस पर उन्हें गिरफ्तार कर क्लीनिक को सील कर दी गई है। जबकि नाबालिग से रेप करने वाले फैजल को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Next Story