भोपाल

Bhopal News : ट्रेन पलटाने का असफल प्रयास का आरोपी 16 दिन बाद गिरफ्तार

Bhopal News : ट्रेन पलटाने का असफल प्रयास का आरोपी 16 दिन बाद गिरफ्तार
x
Bhopal / भोपाल। भोपाल हबीबगंज (Bhopal Habibganj) के बीच पटरी पर लोहे का टुकड़ा रखकर ट्रेन पलटाने का असफल प्रयास किया गया। लेकिन आरोपी इसमें सफल नहीं हो सका था। वहीं हादसे में इंजन का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया था।

Bhopal / भोपाल। भोपाल हबीबगंज (Bhopal Habibganj) के बीच पटरी पर लोहे का टुकड़ा रखकर ट्रेन पलटाने का असफल प्रयास किया गया। लेकिन आरोपी इसमें सफल नहीं हो सका था। वहीं हादसे में इंजन का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया था। कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद थाने की पुलिस तथा आरपीफ ने शहर के 36 से ज्यादा कैमरे खंगालने के 16 दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर जानकारी एकत्र कर रही है।

19 जून की है घटना

जानकारी के अनुसार 19 जून को रात के 11 बजे के करीब भोपाल और हबीबगंज स्टेशन के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा दो पटरियों के ऊपर लोहे का ब्लाक रख दिया गया है। जिससे कपल डीजल इंजन नंबर 16740 का कैटल गार्ड को नुक्सान पहुंचा है।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार हादसे की जानकारी होने के बाद जीआरपी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। वही मामला हबीबगंज थाने को दे दिया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने 16 दिन की मशक्कत और शहर के 36 सीसीटीव्ही कैमरे की खाक छानने के बाद आरोपी का सुराग मिला।

पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी भोला उर्फ कार्तिक को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया। वही आरोपी भोला ने जो कहानी बताई उसे सुनने के बाद किसी को विश्वास नही हो रहा है। ऐसे में जीआरपी ने आरोपी को ऐशबाग पुलिस को सौंप दिया।

आरोपी ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया गया रात को शराब पीकर वह ट्रैक पर पहुंचा और शराब के नशे में तीसरी लाइन पर ब्लॉक रख दिया। गाड़ी को आते देखा तो वहां से भाग गया। पुलिस को आरोपी ने यह करने का कारण नही बताया। ऐसे में पुलिस आरोपी से अभी और जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story