Bhopal  Negligence of hospital management, changed bodies of two women.jpg

Bhopalः अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही, बदल दिए दो महिलाओं के शव

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
09 Apr 2021

भोपाल  ( Bhopal News in Hindi) :   प्रदेश की राजधानी बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल का हाल बेहाल हैं। अये दिन इलाज हो रही लापरवाही की बतंे सामने आती ही रहती हैं कि विगत दिनों मर्चुरी से शव बदले जाने का मामला सामने आया है। एक हिंदू परिवार को गलत शव सौंप देने से वह उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वही अपने मां का शव लेने पहुंचे एक मुश्लिम परिवार को जब उसकी अम्मी नहीं मिली तो वह परेशान हो गया। बाद में पता चला कि उनका तो अंतिम संस्कार कर दिया गया। ऐसे में भारी आक्रोश और विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। मौके पर हुंची पुलिस ने मामले केा सम्हालते हुए कार्रवाई का भरोषा दिया। 

पैकिंग के समय बदली लाश

कोरोना की वजह से मृत दो महिलाओं के पिरजनों को सूचित किया गया। नजीराबाद का रहने वाले एक हिंदू परिवार पहले पहुंचा और मां की लाश की शिनाख्त की। बाद में शव पैक करने के लिए अंदर भेज दिया गया। वहीं लाश बदल दी गई। 

कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक पैक की हुई बॉडी को खोला नहीं और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन बाद में पता चला कि वह लाश तो एक मुश्लिम परिवार के महिला की है।

राख को दफनाएगा परिवार

बताया जाता है कि कुछ देर के बाद मुस्लिम समुदाय का युवक अपनी अम्मी का शव लेने अस्पताल पहुंचा। लेकिन वहां लाश नहीं मिल रही थी। जब उसने छानबीन की तो पता चला कि उसकी मां का तो अंतिम संस्कार नजीराबाद में कर दिया गया है। परिजन काफी गुस्साए विवाद होने की नौबत आ गई। काफी समझाइस के बाद परिवार अब उनकी राख को दफनाएगा।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER