Z_CORONA01.png

Bhopal Corona Update: भोपाल में 500 बेड के साथ COVID-19 केयर सेंटर स्थापित किया गया

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
27 Apr 2021

Bhopal Corona Update: COVID-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए, मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में प्रशासन ने शुक्रवार को रतिबद में एक निजी कंपनी के साथ मिलकर एक 500 बिस्तरों वाला COVID-19 देखभाल केंद्र स्थापित किया है। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि Asymptomatic और हल्के लक्षणों से पीड़ित लोगों को केंद्र में भर्ती कराया जाएगा, जिन्हें सागर पब्लिक ग्रुप के सहयोग से स्थापित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संचालित जे पी अस्पताल की मदद से केंद्र में पैरामेडिकल सुविधा दी जाएगी, उन्होंने कहा कि योग शिक्षक और एक मनोवैज्ञानिक भी मरीजों की मदद के लिए तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़े: MP : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 14 मंत्रियों को मैदान में उतारा

 

Best Sellers in Health & Personal Care

अधिकारी ने कहा कि आपात स्थिति के लिए ऑक्सीजन जनरेटर स्थापित किए गए हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यदि मरीज गंभीर हो जाते हैं, तो उन्हें COVID अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा सकता है, अधिकारी ने कहा।

भारत में 22 अप्रैल 11.30 बजे तक 3,32,348 नए COVID-19 मामलों के साथ, लगातार दूसरे दिन 3 लाख से अधिक नए संक्रमणों की सूचना दी। 2,247 नई मौतें भी दर्ज की गईं। देश में अब तक कुल 1,62,57,337 मामले और 1,86,919 मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़े: MP : ट्रेन में सफर के दौरान मां की अचानक मौत और शव के पास खेलती रहीं अबोध बच्चियां

SIGN UP FOR A NEWSLETTER