bhopal_remdesivir.jpg

Bhopal : Remdesivir Injection की कालाबाजारी करने वाले 4 लोगो को CBI ने दबोचा

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
18 Apr 2021

Bhopal: मिली जानकारी के अनुसार भोपाल में क्राइम ब्रांच (CBI) ने 4 लोगों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के साथ गिरफ़्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने Ani News एजेंसी से बताया की , "एक पीड़ित व्यक्ति ने हमे जानकारी दी कि कुछ लोग रेमडेसिवीर की कालाबाजारी कर रहे हैं। बिना डाक्टर की सलाह के कोई इसे नहीं रख सकता है।"

Remdesivir Injection  कालाबाजारी चरम पर 

जहां पूरे देश में Remdesivir Injection की किल्लत है वहीं इसकी कालाबाजारी चरम सीमा में है। आलम यह है की कई हस्पतालो से Remdesivir Injection की चोरी होने की भी खबर मिल रही है। पिछले ही दिनों Bhopal के Hamidia Hospital से 850 Remdesivir Injection चोरी हो गए थे। जिससे पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है। Remdesivir Injection की कमी के कारण लोग इसे स्टॉक करके कई गुना भाव में बेच रहे हैं। मरीजों के परिवार वाले इसके लिए दूकान-दूकान भाग रहे हैं। लेकिन बहुत कम को यह मिल रहा है। यह Remdesivir Injection को गंभीर मरीजों को पॉवर बूस्टर (Power Booster) के तौर पर दिया जाता है। 

 

प्रदेश सरकार द्वारा Remdesivir के इंजेक्शन हर जिलों को भेजी जारही है। रविवार को  12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन इंदौर एयरपोर्ट पहुँच चुके हैं। जिलों में त्वरित आपूर्ति के लिये इन्हें हेलिकाप्टर के माध्यम पहुंचाया जा रहा है।भोपाल 25, जबलपुर 20, ग्वालियर 10, होशंगाबाद 3, रीवा 4, सागर 5, शहडोल 3, उज्जैन 13, चम्बल 1 और इंदौर को 37 बक्से प्राप्त होंगे। प्रत्येक बक्से में 96 इन्जेक्शन प्राप्त होंगे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER