2019/4 arrested including doctor black marketing of Remedisvir.jpg

Bhopal News : रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते डाक्टर समेत 4 गिरफ्तार

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
19 Apr 2021

भोपाल (Bhopal News in Hindi) : रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने का मामला काफी दिनों से सुनाई पड़ रहा था। पुलिस की विशेष टीम ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते युवक को पकड़ साथ ही डाक्टर समेत कुल 4 लोगों को गिरफतार किया है। जानकारी मिली थी कोविड सेंटर से रेमडेसिविर को निकालकर बेचा जा रहा है। पुलिस की इस कार्रवाई से चारों ओर हडकंप मचा गया। 

पुलिस थी अलर्ट

पुलिस की विशेष टीम इस कालाबाजारी को पकड़ने पुलिस आला आधिकारियों द्वारा सक्रिया कर दिया गया था। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश उन जिलों में जहां कोरेाना के रोगी ज्याद निकल रहे है। वहा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी जोरों पर चल रही है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया और आरोपी खुद बा खुद फंस गया।

ग्राहक बनी पुलिस

पुलिस को सूत्रों के हवाले से पता चला कि रेमडेसिविर के एक इंजेक्शन को 18 हजार में बेचा जा रहा है। इस पर पुलिस ने ग्राहक बनकर आरोपियों से संपर्क किया। आरोपी पुलिस के झांसे में आ गये और इंजेक्शन लेकर शाहजेहानबाद इस्लामी गेट पहुंच गया। जिसे पुलिस ने सामी खान को गिरफतार कर लिया। 

पूछताछ में आये तीन अन्य

एक आरोपी के पकडे जाने के बाद जब उससे काडाई से पूछताछ की गई तो सारा भेद खुल गया। आरोपी ने बताया कि कोविड-19 केयर अस्पताल में तैनात डॉक्टर एहसान खान, अखलाख खान और नोमान खान का नाम सामने आया। पास से चार इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनको भी गिरफ्तार कर लिया गया।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER