भोपाल

Bhopal: हमीदिया में बनेगा 20 बिस्तर का बलून अस्पताल

Bhopal: हमीदिया में बनेगा 20 बिस्तर का बलून अस्पताल
x
20 bed Balloon Hospital to be built in Hamidia Hospital Bhopal हमीदिया में बनेगा 20 बिस्तर का बलून अस्पतालभोपाल / Bhopal : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का असर कम होने का नाम नही ले रहा है।

भोपाल / Bhopal : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का असर कम होने का नाम नही ले रहा है। कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार तथा प्रशासन चिंतित है। इन विषम परिस्थियों को देखते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक राहत भरी जानकारी साझा की है। हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुचे श्री सारंग ( Medical Edcation Minister Vishvas Kailash Sarang) ने स्थल निरीक्षण किया। साथ ही जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना रोगियों के लिए ओपेन में 20 बिस्तर का बलून अस्पताल बनाया जायेगा। जहां रागियों को भर्ती कर इलाज महैया करवाया जयेगा।

क्या है बलून अस्पताल

हमीदिया अस्पताल के अधिकारियों तथा डाक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार बलून अस्पताल एक रबर का ऐसा स्ट्रक्चर है जो टेंट की तरह दिखता है। इसके आसानी से खोला तथा खाली जगह पर लगाया जा सकता है। इस अस्पताल को आसानी से एक जगह से दूसरी जगह आवश्यकता के अनुसार ले जाया जा सकता है।

स्टाफ की होगी भर्ती

मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड वार्ड का निरीक्षण भी किया। कोविड रोगियों की जानकारी लेने के साथ ही बताया कि गंभीर कोरोना रोगियों की देखरेख के लिए कुछ स्टाफ की आवश्यकता होती है। ऐसे में श्री सारंग ने कहा कि बहुत जल्द ही कोरोना रोगियों की देखरेख उन्हे भोजन आदि की सुविधा के लिए कुछ स्टाफ की भर्ती की जायेगी।

Next Story