भिंड

एमपी भिंड में रूम हीटर से लगी आगः बुजुर्ग की मौत, सामान जलकर खाक

Sanjay Patel
11 Jan 2023 7:18 AM GMT
एमपी भिंड में रूम हीटर से लगी आगः बुजुर्ग की मौत, सामान जलकर खाक
x
सर्दी से बचने के लिए लगाए गए रूम हीटर में शार्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई। आगजनी के दौरान दम घुटने से बुजुर्ग की मौत हो गई तो वहीं उनको बचाने के चक्कर में उनके बेटे की भी हालत खराब हो गई।

सर्दी से बचने के लिए लगाए गए रूम हीटर में शार्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई। मामला भिंड के गोविंद नगर का बताया गया है। आगजनी के दौरान दम घुटने से जहां बुजुर्ग की मौत हो गई तो वहीं उनको बचाने के चक्कर में उनके बेटे की भी हालत खराब हो गई। इस दौरान कमरे में लगी एलईडी टीवी सहित अन्य सामान भी जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

क्या है मामला

बताया गया है गोविंद नगर निवासी 85 वर्षीय रामलखन शिवहरे पुत्र मोहर सिंह शिवहरे सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात घर में सो रहे थे। उनका छोटा बेटा चंद्रप्रकाश व बड़ा बेटा मनोज दूसरे कमरे में जाकर सोए हुए थे। बुजुर्ग को रात में ठण्ड न लगे इसलिए उनके कमरे में हीटर चालू कर दिया गया था। रात तकरीबन डेढ़ बजे के आसपास छोटे बेटे चंद्रप्रकाश की नींद खुली तो उन्होंने देखा कि उनके पिता जिस कमरे में लेटे हुए थे वहां से धुआं निकल रहा था। जब वहां पहुंचकर दरवाजा खोला तो कमरे में धुआं ही धुंआ था। जिस पर उन्होंने दूसरी मंजिल पर सो रहे बड़े भाई मनोज को आवाज लगाई। आवाज सुनकर सभी परिजनों की नींद खुल गई। परिजन जब मौके पर पहुंचे तो कमरे में लगी एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन, पिताजी के बिस्तर सहित पूरे कमरे में आग सुलग रही थी। जिस पर परिजनों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया गया।

बेटे की भी हालत हुई खराब

इस दौरान परिजनों द्वारा किसी तरह बुजुर्ग को कमरे से बाहर निकाला गया। रात्रि तकरीबन 3 बजे के आसपास परिजनों द्वारा बुजुर्ग को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। कमरे में लगी आग बुझाने के दौरान छोटे बेटे की भी दम घुटने से हालत खराब हो गई। छोटे बेटे चंद्रप्रकाश को भी रात में ही उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिजनों की मानें तो कमरे में शार्ट सर्किट संभवतः रूम हीटर के कारण हुआ है। कमरा पूरी तरह से पैक था और आगजनी के बाद धुएं से बुजुर्ग का दम घुट गया। शिवहरे पोस्ट ऑफिस में एजेंट बताए गए हैं। आगजनी के किताबें, दस्तावेज, रुपए सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

Next Story