भिंड

एमपी भिंड पुलिस ने पकड़ी रेत की ओवरलोड 13 ट्रैक्टर ट्राली

Sanjay Patel
21 Dec 2022 10:49 AM GMT
एमपी भिंड पुलिस ने पकड़ी रेत की ओवरलोड 13 ट्रैक्टर ट्राली
x
पुलिस एवं खनिज विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। भिंड की कोतवाली थाना पुलिस ने इस पर नकेल कसने के लिए ओवरलोडेड 13 ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ा है।

पुलिस एवं खनिज विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। भिंड की कोतवाली थाना पुलिस ने इस पर नकेल कसने के लिए ओवरलोडेड 13 ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ा है। रेत से भरे इन ट्रैक्टरों को कोतवाली थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। मामले की जानकारी खनिज विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है।

वाहन छोड़कर भाग गए चालक

रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई प्रारंभ की गई। इस दौरान रेत का ओवरलोड परिवहन कर रहे ट्रैक्टर चालकों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। कार्रवाई के दौरान कुछ ट्रैक्टर चालक अपना वाहन मौके पर ही छोड़कर भाग गए। कोतवाली थाना पुलिस ने ट्रैक्टरों के वैध व अवैध रेत परिवहन एवं ओवरलोड संबंधित जांच को लेकर मामला खनिज विभाग को सौंप दिया गया है। इस संबंध में भिंड की कोतवाली और खनिज विभाग के अफसरों की संयुक्त टीम द्वारा मामले की जांच की जाएगी।

नंबर प्लेट मिले गायब

भिंड जिले की भारौली थाना पुलिस के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध रेत के ट्रैक्टरों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 ट्रैक्टरों को पकड़ा है। इस दौरान कुछ वाहनों के नंबर प्लेट भी गायब पाये गए। बताया गया है कि सुबह 10.30 बजे तक पकड़े गए ट्रैक्टरों के चालक व मालिक दस्तावेजों के साथ थाने में उपस्थित नहीं हो सके थे। कोतवाली थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा के मुताबिक भिंड की सड़कों पर ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली रेत से लदी दौड़ रही थीं। जिन पर अंकुश लगाने के लिए बुधवार की सुबह ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की गई। इन सभी वाहनों को कोतवाली थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। इनके वाहन चालकों से रेत परिवहन की रॉयल्टी, रसीद व ट्रैक्टर के आवश्यक दस्तावेज मांगे जा रहे हैं। इसकी सूचना माइनिंग अधिकारियों को दे दी गई है। अब माइनिंग अफसर इनकी जांच करेंगे। इस दौरान नियम तोड़ने वाले वाहनों के खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी।

Next Story