भिंड

एमपी के भिंड से गुजरात जा रही थी अवैध हथियारों की खेप, कट्टा-कारतूस समेत तीन तस्कर दबोचे गए

Sanjay Patel
2 Jan 2023 7:32 AM GMT
एमपी के भिंड से गुजरात जा रही थी अवैध हथियारों की खेप, कट्टा-कारतूस समेत तीन तस्कर दबोचे गए
x
भिंड से अवैध हथियारों की खेप खरीदकर गुजरात ले जाने की तैयारी थी। मेहगांव पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

भिंड से अवैध हथियारों की खेप खरीदकर गुजरात ले जाने की तैयारी थी। मेहगांव पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 11 कट्टे, 5 पिस्टल और 60 कारतूस पुलिस ने बरामद किए गए हैं। इन अवैध हथियारों की कीमत 6 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

भिंड के मेहगांव थाना प्रभारी वरुण तिवारी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गुजरात नंबर की एक कार जो सफेद रंग की है जिसमें कुछ संदिग्ध बैठे हुए हैं। इतना ही नहीं उक्त लोगों के पास हथियार भी होने की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी किया और कार सहित आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियों में सोहित पुत्र सादिक मियां कादरी निवासी मनावद, अजीम पुत्र अल्लाहरक्खा निवासी मनावद एवं पारस पुत्र चंद्रेश भाई पुरोहित निवासी जोशीपुरा श्रीनाथ नगर जूनागढ़ गुजरात बताए गए हैं।

गुजरात जेल में हुई थी डील

पुलिस द्वारा की गई पूछतांछ में आरोपियों ने बताया कि इनकी मुलाकात भिंड के हथियार तस्कर से जूनागढ़ गुजरात की जेल में हुई थी। यहीं पर इसकी डील की गई थी। आरोपियों ने खुलासा किया कि उनके द्वारा एमजीएस कॉलेज के पास से राजेश राजावत व उसके साथियों से हथियार खरीदे गए थे। राजेश राजावत नयागांव थाना क्षेत्र का निवासी है। जिससे आरोपियों की मुलाकात तीन माह पूर्व जूनागढ़ जेल में हुई थी। राजेश द्वारा जेल में मुलाकात के आरोपियों भिंड से सस्ते दामों में कट्टे, पिस्टल व कारतूस उपलब्ध कराने का सौदा किया था।

यूपी समेत अन्य जिलों से लाता था अवैध हथियार

बताया गया है कि राजेश मैनपुरी फर्रुखाबाद समेत उत्तरप्रदेश के अन्य जिलों से अवैध हथियार खरीदकर लाता था। उसके द्वारा इन अवैध हथियारों को दूसरे प्रांतों के तस्करों को सप्लाई किया जाता था। पुलिस द्वारा राजेश समेत उसके अन्य साथी राकेश जाटव, सोनू यादव निवासी दीनपुरा की तलाश की जा रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि खरीदे गए हथियारों की कीमत में पिस्टल 25 हजार और कट्टों को पांच-पांच हजार रुपए में दिलाए जाने का सौदा तय हुआ था।

Next Story