भिंड

एमपी के भिंड में मकान के अंदर विस्फोटः धमाके से उड़ गई घर की छत, 3 की मौत, 4 घायल

Sanjay Patel
10 Jun 2023 7:25 AM GMT
एमपी के भिंड में मकान के अंदर विस्फोटः धमाके से उड़ गई घर की छत, 3 की मौत, 4 घायल
x
MP News: मध्यप्रदेश के भिंड में एक मकान के अंदर विस्फोट हो गया। शनिवार सुबह तकरीबन 6.30 बजे हुए इस विस्फोट से घर की छत उड़ गई। धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग डर से सहम उठे।

मध्यप्रदेश के भिंड में एक मकान के अंदर विस्फोट हो गया। शनिवार सुबह तकरीबन 6.30 बजे हुए इस विस्फोट से घर की छत उड़ गई। धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग डर से सहम उठे। धमाके के बाद मकान में आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से 3 बच्चों की मौत हो गई। जबकि दंपत्ति और दो महिलाएं भी घायल हुई हैं। जिनको उपचार के लिए अस्पताल ले पहुंचाया गया।

शादी की चल रही थी तैयारियां

भिंड के गोरमी थाना क्षेत्र के दले कापुरा की यह घटना बताई गई है। जानकारी के अनुसार अखिलेश कडेरे के छोटे भाई सतेन्द्र का 17 जून को लगुन फलदान आना था। परिवार में शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं। घर के अंदर मीरा सुबह के समय चाय नाश्ता बना रही थी। इसी दौरान हादसा हो गया। शुरुआती जांच में यह माना जा रहा है कि सिलेंडर में लीकेज से यह हादसा घटित हुआ। विस्फोट से मकान की छत उड़ गई। धमाके के बाद भड़की आग की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि पति-पत्नी समेत दो अन्य महिलाएं भी घायल हुई हैं। जिनको पहले गोरमी के प्राथमिक स्वास्थ्य उपचार हेतु ले जाया गया। जहां से चिकित्सकों ने उन्हें ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया है।

घर के अंदर विस्फोट से इनकी हुई मौत

घर के अंदर हुए जबरदस्त विस्फोट से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। भिंड एसपी मनीष खत्री के मुताबिक हादसे में कार्तिक पिता अरविंद कडेरे 6 वर्ष, उसकी बहन भावना 7 वर्ष और परी पिता नंदू कडेरे उम्र 4 वर्ष की जान चली गई। जबकि हादसे में अखिलेश कडेरे पुत्र रुस्तम 50 वर्ष, उसकी पत्नी विमला 45 वर्ष, मीरा कडेरे पत्नी अरविंद कडेरे 30 वर्ष के साथ ही पूजा कडेरे पत्नी नंदू कडेरे घायल बताए गए हैं। पूजा खिल्लाह वराह की रहने वाली है। सभी घायलों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है।

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

विस्फोट की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है। बताया गया है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि घर की छत उड़ने के साथ ही आसपास के लोग विस्फोट की आवाज से सहम गए। धमाके से घर के खिड़की दरवाजे टूट गए। इसके साथ ही दीवारें काली पड़ गईं। जिस कमरे में बच्चे सो रहे थे उसमें छोटी सी किराना दुकान भी थी। विस्फोट की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। विस्फोट के बाद जिस मकान में यह धमाका हुआ उसके आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि विस्फोट की वजह गैस सिलेण्डर है। टीम द्वारा यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर धमाका किस वजह से हुआ है।

Next Story