ऑटो

80's धूम मचा देनी वाली बाइक Yezdi की इंडिया में वापसी, जानें रोड किंग की कीमत और फीचर्स

80s धूम मचा देनी वाली बाइक Yezdi  की इंडिया में वापसी, जानें रोड किंग की कीमत और फीचर्स
x
Yezdi New Bike In India: 1970 के दशक में Yedzi युवाओं पहली पसंद थी, जब फिल्मों में जैकी श्रॉफ Yedzi की बाइक में घूमते थे तो लोग पगला जाते थे

Yezdi New Bike In India: 1970 के दशक में धमाल मचा देनी वाली बाइक Yezdi की भारत में वापसी हो गई है, करीब 30 साल बाद कंपनी ने अपनी नई बाइक इंडिया में 13 जनवरी को लांच कर दी है। कंपनी ने Yezdi Road King को लांच कर दिया है।

आपको याद होगा बॉलीवुड की फिल्मों में एक्टर्स Yezdi की बाइक में ही घूमते थे, जब जैकी श्रॉफ ने लाल रंग की Yezdi को चलाया था तो इधर युवाओं के लिए यह बाइक खरीदना सपना बन गई थी. Yezdi की शुरुआत 1960 में हुई और 10 साल के अंदर यह सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली बाइक कंपनी बन गई. 1990 तक इस बाइक का प्रोडक्शन होता रहा। मान लीजिये की टाइम की जनरेशन इस बाइक के पीछे पगलाई हुई थी।

Yezdi Road King Price

Yezdi ने गुरुवार को अपनी बाइक Yezdi Road King की लॉन्चिंग कर दी है, रोड किंग यदजी की पुरानी क्लासिक बाइक का भी नाम था, लेकिन इस बार जो बाइक लांच हुई है वो क्लासिक तो है साथ ही नई जेनेरशन की डिमांड के हिसाब से डिज़ाइन की गई है। Yezdi Road King की कीमत 1.60 लाख के करीब हो सकती है।

Yezdi Road King Specification

Yezdi Road King रॉयल एन्फील्डफ को टक्कर देने वाली है, लांच हुई बाइक में 334cc का इंजन है जो 30bhp का मैक्स पावर और 32.74nm टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 6 गियर बॉक्स दिए गए हैं. बाइक के फ्रंट और रियर व्हील का साइज़ 21 और 17 इंच है दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगे हैं. इस बाइक का एक्सॉस्ट साउंड ही इतना प्यारा है कि पूछो मत...


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story