ऑटो

Yamaha की पानी से चलने वाली बाइक: कीमत भी बहुत कम और माइलेज तो पूछो ही मत

Yamaha की पानी से चलने वाली बाइक: कीमत भी बहुत कम और माइलेज तो पूछो ही मत
x
Yamaha's water Powered bike: Yamaha ने ऐसी बाइक बनाई है जो पानी से चलती है

Yamaha XT 500 H2O: यामाहा मोटर्स ने पेट्रोल की टेंशन की ख़त्म कर दी है, अब न तो आपको बार-बार पेट्रोल डलवाने की फ़िक्र करनी होगी न पैसों की चिंता क्योंकि यामाहा ने ऐसी बाइक बनाई है जो पेट्रोल से नहीं पानी से चलती है. यामाहा की पानी से चलने वाली बाइक का नाम Yamaha XT 500 H2O है. यामाहा इसे जल्द मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.

Yamaha XT 500 H2O Features Specification And Price

यामाहा की पानी से चलने वाली बाइक Yamaha XT 500 H2O का इंजन एक खास तकनीक से बनाया गया है. जो पानी से एनर्जी खींचता है और चलता है. यामाहा की ये पानी से चलने वाली बाइक जब मार्केट में लॉन्च होगी तो अन्य मोटरबाइक बनाने वाली कंपनियों का दिवाला निकल जाएगा।

Yamaha XT 500 H2O Price

अभी तक यामाहा ने अपनी पानी से चलने वाली बाइक की कीमत तय नहीं की है. लेकिन इसे बनाने में कोई बड़ा खर्च भी नहीं आया है. पानी से चलने वाले इंजन को विकसित करने के लिए यामाहा को ज़्यादा खर्चा नहीं करना पड़ा है. ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत उतनी ही होगी जितने नॉर्मल पेट्रोल बाइक की होती है।

Yamaha XT 500 H2O Features

Yamaha XT 500 H2O में 500cc का इंजन हो सकता है. इसी लिए इस बाइक के साथ 500 जुड़ा है. बताया गया है कि इसका इंजन हाइड्रो पावर को अब्सॉर्ब करता है और पानी में हाइड्रोजन मिलाने के बाद पॉवर जनरेट होती है. फ़िलहाल इसकी टेस्टिंग का काम चल रहा है। यामाहा ने पहली बार पानी से चलने वाली बाइक बनाने में सफलता पाई है. ऐसे में जब यह बाइक मार्केट में लॉन्च होगी तो क्रांति मच जाएगी

Yamaha XT 500 H2O Launch Date

यामाहा अभी अपनी पानी से चलने वाली बाइक को और भी विकसित करने में लगा है. कंपनी का कहना है कि अभी पानी से चलने वाली बाइक को लॉन्च करने का सही समय नहीं है. लोग इसके लिए तैयार नहीं है. कंपनी ने बताया है कि Yamaha XT 500 H2O बाइक को साल 2025 तक मार्केट में पेश किया जाएगा


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story